दो गार्ड को बंधक बना कर स्क्रैप यार्ड फैक्ट्री में 3 लाख का डाका,गोविंदपुर के जोजोबेड़ा का है मामला, 14 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

Spread the love

जमशेदपुर : गोविंदपुर थाना क्षेत्र के जोजोबेड़ा स्क्रैप यार्ड फैक्ट्री में देर रात डकैतों ने दो गार्डों को बंधक बनाकर 3 लाख की डकैती का मामला सामने आया है.  घटना को अंजाम देने के बाद डकैत रफूचक्कर हो गए . इसके घटना की जानकारी फैक्ट्री मालिक को दी गयी. इसके बाद सूचना पर गोविंदपुर पुलिस जांच में पहुंची. घटना के संबंध में कुल 14 डकैतों के खिलाफ नामजद प्राथिमकी दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है.

इसे बनाया गया है आरोपी
घटना 7 जून की है, लेकिन मामला गुरुवार को पुलिस ने दर्ज की है. डकैती की घटना को झगाड़ी, प्रकाश ठाकुर, नगीना, राहुल, जय, किट्टू, विवेक, कर्मवीर, महेंद्र, रवि, डेंगू, लंगड़ा, बांका और बॉबी को बनाया गया है. घटना को अंजाम देने वाले सभी डकैत परसुडीह और गोविंदपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. पुलिस का कहना है कि सभी डकैत घटना को अंजाम देते समय एक-दूसरे का नाम पुकार रहे थे. उसके माध्यम से ही मामला दर्ज कराया गया है.

बंद फैक्ट्री में दिया घटना को अंजाम
घटना के बारे में पुलिस का कहना है कि जिस फैक्ट्री में डकैती की घटना को अंजाम दिया गया है वह फैक्ट्री करीब 20-25 सालों से बंद पड़ी हुई थी. फैक्ट्री मालिक सिदगोड़ा शिवसिंह बगान एग्रिको के रहने वेल विजय कुमार शर्मा इसे चालू करने की योजना बना रहे थे. इस बीच ही डकैतों ने घटना को अंजाम दे दिया. फैक्ट्री के ठीक बगल में ही विजय के चचेरे भाई की फैक्ट्री है. उस फैक्ट्री के दो गार्ड सूचना पर मौके पर पहुंच गये थे. इसके बाद डकैतों ने दोनों को हथियार के बल पर डराया-धमकाया और आसानी से घटना को अंजाम देकर चलते बने.

ट्रक पर लोड कर ले गये 3 लाख का लोहा

घटना के बारे में पुलिस का कहना है कि डकैत घटना को अंजाम देने के लिये अपने साथ में ट्रक भी लेकर आये थे. इसके बाद 3 लाख का लोहा लोडकर लेकर चलते बने. घटना के बाद पुलिस आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालने का काम कर रही है. पुलिस का कहना है कि सभी डकैत परसुडीह के राहरगोड़ा और गोविंदपुर के जोजोबेड़ा इलाके के रहने वाले हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *