खरसावां शहीद पार्क में विधायक  दशरथ गागराई एवं उपायुक्त अरवा राजकमल ने शहीद स्मारक समिति के साथ की बैठक , शहिद पार्क खरसावां में राज्य के माननीय मुख्यमंत्री के संभावित आगमन की तैयारियों के संबंध में जानकारी प्राप्त कर बनाई गई रणनीति

Spread the love

सरायकेला :- शहीद पार्क खरसावां में 1 जनवरी 2022 को राज्य के माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन के आगमन को लेकर की जिला प्रशासन एवं शाहिद स्मारक समिति द्वारा की गई तैयारीयों की जानकारी एवं कार्यक्रम के सफल संचालण को लेकर शाहिद स्मारक समिति सदस्यों के साथ खरसावां विधायक श्री दशरथ घागरा एवं उपायुक्त श्री अरुण राजकमल ने बैठक किया। उक्त बैठक में 1 जनवरी 2022 को शहीदों के सम्मान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में राज्य के मानननीय मुख्यमंत्री समेत कई जनप्रतिनिधि एवं आस पास के जिले एवं राज्यों से आने वाले पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए लोक आस्था के साथ पूजा सम्पन्न कराने को लेकर बिंदुवार चर्चा किया गया, बैठक में मुख्य रूप से कार्यक्रम के बेहतर संचालन, विधि व्यवस्था, सुरक्षा संधारण के साथ साथ पार्क के आसपास पानी शौचालय इत्यादि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने पर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान सर्वसम्मति से विचार विमर्श करते हुए मजिस्ट्रेट एवं वैलंटिस की प्रतिनियुक्ति करने, शहीद पार्क के बाहर चप्पल-जूता स्टैंड बनाने एवं नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्णय लिया गया।

इस दौरान बताया गया कि लोक आस्था को ध्यान में रखते हुए पूर्व की भांति सभी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे पार्क में जूते चप्पल ले जाने पर पूर्णता वर्जित रहेगा।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए खरसावां विधायक श्री दशरथ का गागराई ने कहा शहीदों के सम्मान में प्रत्येक वर्ष 1 जनवरी को शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु कार्यक्रम आयोजित किया जाता है जँहा राज्य के माननीय मुख्यमंत्री समेत की जनप्रतिनिधि एवं दूर दूर के पर्यटक को की उपस्थिति होती है, इसी कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु आज शहीद स्मारक समिति सदस्यों के साथ बैठक किया गया जहां कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु कई बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा कर रणनीति बनाई गई है, इस वर्ष भी एक शांतिपूर्ण वातावरण एवं कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कार्यक्रम किया जायेगा।

उन्होंने कहा इस वर्ष भी राज्य के मान्य मुख्यमंत्री के आगमन संभावित है माननीय मुख्यमंत्री खरसावां वासियों के लिए तोहफा के रूप में घोसणा करने आएंगे। उन्होंने कहा खरसावां शाहिद पार्क को राष्ट्रीय स्तर के पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा इस हेतु सभी कागजी तैयारी तेजी से की जा रही है।

उपायुक्त ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि जिला प्रशासन एवं शहीद स्मारक समिति द्वारा माननीय मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियों का आज खरसावां विधायक श्री दशरथ गागराई की उपस्थिति में जानकारी प्राप्त कर उनके दिशा निर्देश पर रणनीति बनाई गई है। उपायुक्त ने कहा खरसावां के शहीदों के सम्मान में प्रत्येक वर्ष 1 जनवरी को शहीद दिवस के रूप में मनाने का परंपरा है जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री समेत कई जनप्रतिनिधि तथा दूर-दूर से पर्यटक शामिल होते हैं। जिसे देखते हुए विधि व्यवस्था संधारण तथा माननीय जनप्रतिनिधि एवं पर्यटकों के सुरक्षा एवं सुविधा को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा तैयार की गई है। उपायुक्त ने कहा शहीद स्मारक समिति के द्वारा कई बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा कर कार्यक्रम को एक शांतिपूर्ण वातावरण में सफल बनाने हेतु रणनीति बनाई गई है। उन्होंने कहा शहीद पार्क की साफ-सफाई रंग रोगन एवं शहीद पार्क के आसपास के सड़क चौक चौराहे इत्यादि के साफ-सफाई साथ ही पेयजल सुनिश्चित करने हेतु 6 टैंकर एवं 8 चलंत शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया है साथ ही साथ मजिस्ट्रेट एवं वैलेंटाइंस का प्रतिनियुक्ति कर उन्हें आईडी कार्ड उपलब्ध कराने तथा लोगों को बेहतर सुविधा प्रदान करने हेतु की बिन्दुओ पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है। इस दौरान उपायुक्त ने पर्यटकों से अपील करते हुए कहा कि लोक आस्था को ध्यान में रखते हुए एक शांतिपूर्ण वातावरण में पूजा संपन्न किया जाए इस हेतु जिला प्रशासन एवं समिति सदस्यों का सहयोग करें, उनके द्वारा दी गई मार्गदर्शन का पालन करें।

निरीक्षण क्रम में उपरोक्त के अलावा अपर उपायुक्त श्री सुबोध कुमार, ASP सरायकेला खरसावां, अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला श्री राम कृष्ण कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी खरसावां एवं थाना प्रभारी खरसावां तथा समिति के सभी सदस्य गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *