अनुमंडल पदाधिकारी की उपस्थिति में वर्चुअल माध्यम से हिट एंड रन और कोविड-19 संक्रमण से मृत मामले में आपदा राहत से संबंधित समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया

Spread the love

जमशेदपुर (संवाददाता ):-पश्चिमी सिंहभूम जिला दंडाधिकारी-सह-जिला उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल के अध्यक्षता तथा अपर उपायुक्त श्री संतोष कुमार सिन्हा, जिला परिवहन पदाधिकारी श्री के राजहंस सहित सदर चाईबासा/पोड़ाहाट-चक्रधरपुर/जगन्नाथपुर अनुमंडल पदाधिकारी की उपस्थिति में वर्चुअल माध्यम से हिट एंड रन और कोविड-19 संक्रमण से मृत मामले में आपदा राहत से संबंधित समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया। हिट एंड रन मामले के तहत दुर्घटना में मृत व्यक्ति को ₹25,000 तथा घायल व्यक्तियों को ₹12,500 मुआवजा देने का प्रावधान है।

बैठक में हिट एंड रन से संबंधित मामले पर जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि जिला अंतर्गत कुल 21 मामले दर्ज हुए हैं, जिनमें 6 मामलों में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए पीड़ित या उनके आश्रितों को मुआवजा उपलब्ध करवा दिया गया है। उन्होंने बैठक में उपायुक्त को सूचित किया कि आगामी 2 दिवस में हिट एंड रन से संबंधित 8 मामले में भुगतान स्वीकृति हेतु पंजी उपस्थापित की जाएगी एवं शेष 7 मामले में जांच प्रक्रिया जारी है। इस संबंध में उपायुक्त के द्वारा जिला परिवहन पदाधिकारी सहित अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देशित किया गया कि हिट एंड रन से संबंधित सभी मामलों को यथाशीघ्र विभिन्न स्तर पर जांच कराते हुए आश्रितों को भुगतान सुनिश्चित किया जाए।

बैठक में अपर उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि कोविड-19 से मृत में आपदा राहत के तहत अच्छादित करने हेतु जिले में कुल 134 व्यक्ति सूचीबद्ध है, जिनमें से 30 व्यक्तियों के आश्रितों को आपदा राहत तक ₹50,000 राशि प्रति व्यक्ति के दर से मुआवजा का भुगतान सुनिश्चित किया गया है तथा शेष में अंचल स्तर से अभिलेख प्राप्त करते हुए आवश्यक कार्यवाही की जा रही हैं। उक्त के आलोक में उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि हिट एंड रन तथा कोविड-19 के दौरान मृत व्यक्तियों को आपदा राहत तहत जारी निर्देश के आलोक में मुआवजा उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है और आने वाले सप्ताह में उचित एवं आवश्यक कार्रवाई का पालन कर सभी को मुआवजा उपलब्ध करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *