वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में किया प्रवेश…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- जहां पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज को 20 रन से हराया, वहीं भारत ने अंतिम चार चरण के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 86 रन की बड़ी जीत दर्ज की।

फाइनल शनिवार को बर्मिंघम में भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे से शुरू होगा।नॉर्थम्प्टन में शुक्रवार को दोनों टीमों ने अपने-अपने सेमीफाइनल जीतने के बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के फाइनल में प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होगा।भारतीय बल्लेबाजी का जलवा

पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत के मध्य क्रम को सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा की 35 गेंदों में 65 रनों की आतिशी पारी ने स्थापित किया, जिसमें 4 छक्के और 6 चौके शामिल थे।अंबाती रायुडू (14) और सुरेश रैना (5) के सस्ते में आउट होने के बावजूद, उथप्पा ने कभी भी एक्सीलेटर से अपना पैर नहीं उठाया क्योंकि युवराज सिंह ने उनके साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की।स्पिनर जेवियर डोहर्टी ने खतरनाक उथप्पा को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को अहम झटका दिया, लेकिन भारत के तेजी से रन बनाने के इरादे में कोई कमी नहीं आई।

इसके बाद युवराज और यूसुफ पठान ने केवल चार ओवरों में 54 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम पर आक्रमण कर दिया, लेकिन युवराज 28 गेंदों में 59 रन बनाकर पीटर सिडल की गेंद पर बोल्ड हो गए। बाएं हाथ के इस तेजतर्रार बल्लेबाज ने 5 छक्के और 4 चौके लगाए।

इसके बाद खेल में पठान बंधुओं द्वारा प्रस्तुत एक शो देखा गया, जिसमें इरफान अपने बड़े भाई यूसुफ के साथ शामिल हुए। भारत के आखिरी मैच में यह जोड़ी आपस में भिड़ने के बाद अलग हो गई, जिसके कारण इरफान रन आउट हो गए और वह नाराज हो गए। लेकिन शनिवार को ऐसी कोई दिक्कत नहीं हुई. इसके बजाय, भाइयों ने एकजुट होकर गोलीबारी की।5.4 ओवर में, पठान बंधुओं ने 95 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को क्लीन बोल्ड कर दिया, जिसमें इरफ़ान दोनों में से अधिक प्रभावी रहे, उन्होंने केवल 19 गेंदों पर 50 रन बनाए।

भारत की पारी के अंतिम ओवर में सिडल ने इरफान को क्लीन बोल्ड कर दिया, लेकिन तब तक यूसुफ, जो 23 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे, और भारत के तीन अन्य अर्धशतकों ने इतना नुकसान कर दिया था कि कुल स्कोर 6 विकेट पर 254 रन हो गया। तेज गेंदबाज सिडल के 57 रन पर 4 विकेट के प्रयास के बावजूद, जबकि ब्रेट ली ने अपने चार ओवर में 60 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले सके।ऑस्ट्रेलिया को अपने सलामी बल्लेबाजों शॉन मार्श (2) और आरोन फिंच (16) से बड़ी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन बेन डंक (10) सहित उनके शीर्ष तीन को पावरप्ले के अंदर वापस भेज दिया गया, जिससे बड़ी चुनौती 42 रन पर ही छूट गई। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का सिलसिला तब तक नहीं रुका जब तक टिम पेन (32 गेंदों पर नाबाद 40) और नाथन कूल्टर-नाइल, जिन्होंने 13 गेंदों पर 30 रन बनाए, ने लड़ाई शुरू करने की कोशिश की। हालाँकि, इसका कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम का लक्ष्य 7 विकेट पर 168 रन पर समाप्त हुआ।भारतीय गेंदबाजों ने लूट का बंटवारा किया.

पवन नेगी ने 35 रन देकर 2 विकेट लेकर आक्रमण का नेतृत्व किया, जबकि धवल कुलकर्णी (43 रन देकर 2 विकेट) ने भी दो बार आक्रमण किया। राहुल शुक्ला (25 रन पर एक विकेट), हरभजन सिंह (16 रन पर एक विकेट) और इरफान (18 रन पर एक विकेट) ने एक-एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *