फ्लोरिडा के भारतीय-अमेरिकी छात्र ने 2024 स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी में जीत हासिल की

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- भारत के तेलंगाना से आने वाले ब्रुहट ने भविष्य में अपनी मातृभूमि की यात्रा की अपनी योजनाओं पर चर्चा की। एक उल्लेखनीय उपलब्धि में, फ्लोरिडा के सातवीं कक्षा के भारतीय-अमेरिकी छात्र ब्रुहत सोमा 2024 स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी में विजयी हुए हैं।

चैंपियनशिप जीतने पर अपना उत्साह और अविश्वास व्यक्त करते हुए, ब्रुहट ने साझा किया, “जब मैं जीता, तो मैं उत्साहित था। मैं वास्तव में खुश था, क्योंकि, पिछले एक साल से, मैं कड़ी मेहनत कर रहा था। इसलिए जब मैंने अभी जीता, तो यह एक तरह का था सपना सच होना।” भारतीय-अमेरिकी मूल के होने के कारण, ब्रुहट की जीत भारत में कई लोगों के लिए विशेष महत्व रखती है जो उनके समर्थक थे। उन्होंने एएनआई को बताया, “मेरे बहुत सारे रिश्तेदार भारत में हैं, उनमें से ज्यादातर भारत में हैं। उन्होंने बधाईयां भेजी हैं। उनमें से बहुत से लोग वीडियो देखते हैं। तो, हाँ, यह जानना काफी रोमांचक है कि मेरे सभी रिश्तेदार वापस आ गए हैं।” भारत मेरा समर्थन कर रहा था।”

भारत के तेलंगाना से आने वाले ब्रुहट ने भविष्य में अपनी मातृभूमि की यात्रा की अपनी योजनाओं पर चर्चा की। “मैं शायद किसी भी गर्मी में वापस जाऊँगा, जैसे छुट्टियों के लिए। या मेरे किसी रिश्तेदार… वे उसकी शादी की योजना बना रहे हैं, इसलिए मैं शायद तब वापस जाऊँगा। लेकिन हाँ, यह निर्भर करता है। लेकिन मैं शायद वापस जाऊँगा बहुत जल्द,” उन्होंने साझा किया। ब्रुहट की उल्लेखनीय स्मरण शक्ति वर्तनी से परे तक फैली हुई है, क्योंकि उन्होंने भगवद गीता का 80 प्रतिशत याद करने की अपनी उपलब्धि का खुलासा किया है। उन्होंने खुलासा किया, “भगवद गीता, मैंने प्रजना नामक कार्यक्रम किया और इसने मुझे विष्णु सहस्रनाम और भगवद गीता सिखाई।”

50,000 डॉलर का महत्वपूर्ण पुरस्कार जीतने के बाद, ब्रुहत का इरादा उस राशि को किसी अच्छे उद्देश्य के लिए दान करने का है। “ठीक है, मेरा मतलब है, $50,000 के लिए, मैंने इसे एक अच्छे कारण के लिए दान करने का फैसला किया है, लेकिन मुझे अभी तक इसका कारण नहीं पता है। लेकिन हाँ, यह एक अच्छे कारण के लिए होगा,” उन्होंने कहा।

आगे देखते हुए, ब्रुहट एक डॉक्टर बनने की इच्छा रखता है और मानता है कि उसकी चैंपियनशिप जीत उसे अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगी। उन्होंने टिप्पणी की, “हां, मैं बड़ा होकर डॉक्टर बनना चाहता हूं और यह चैंपियनशिप मुझे चिकित्सा का बेहतर अध्ययन करने के लिए एक अच्छे विश्वविद्यालय में प्रवेश दिलाने में मदद करेगी।” स्पेलिंग बी के दौरान मंच पर अपने अनुभव को दर्शाते हुए, ब्रुहत ने बताया, “इसलिए, जब मैंने पहली बार सुना कि वे जादू करने जा रहे हैं, तो मैं घबरा गया। मेरा दिल तेजी से धड़क रहा था। लेकिन तब मुझे पता चला कि मैं मैं अपने पिता के साथ छह महीने से हर दिन जादू-टोना तैयार कर रहा हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *