Indian Railways : तिरुपति और रामेश्वरम के साथ–साथ दक्षिण भारत के मुख्य धार्मिक स्थलों के दर्शन कराने के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) की ओर से भारत गौरव ट्रेन 25 अक्टूबर को गोड्डा स्टेशन से चलाई जाएगी

Spread the love

जमशेदपुर : तिरुपति और रामेश्वरम के साथ–साथ दक्षिण भारत के मुख्य धार्मिक स्थलों के दर्शन कराने के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) की ओर से भारत गौरव ट्रेन 25 अक्टूबर को गोड्डा स्टेशन से चलाई जाएगी. वहीं यह ट्रेन 5 नवंबर को यह ट्रेन अपनी यात्रा समाप्त करेगी. इसकी जानकारी आईआरसीटीसी के मुख्य पर्यवेक्षक निखिल प्रसाद ने सोमवार को पत्रकारों को दी. उन्होंने बताया कि ट्रेन में कुल 800 यात्री ही सवार हो सकते हैं. जिसमे 590 स्लीपर और 210 एसी में बुकिंग की जा सकती है. इस ट्रेन में 8 स्लीपर और 3 एसी कोच होंगे. सभी एलएचबी कोच होंगे. निखिल ने बताया कि ट्रेन में रेल यात्री 11 रात और 12 दिन यात्रा कर सकेंगे.यात्री तिरुपति, मीनाक्षी मंदिर, रामेश्वरम, कन्याकुमारी और त्रिवेंद्रम के दर्शन कर सकते है.

ट्रेन पर सवार होने के बाद सभी यात्रियों को घूमने के लिए अच्छी व्यवस्था होगी. एसी कोच वाले यात्रियों के लिए होटल की व्यवस्था आईआरसीटीसी करेगी, जबकि स्लीपर क्लास को डोरमेट्री में ठहराने की सुविधा है,इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए एसी कोच के लिए प्रति यात्री एसी स्टैंडर्ड के लिए 33,300, एसी कंफर्ट के लिए 36,400 रुपए और स्लीपर क्लास के लिए 21,390 रुपए प्रति व्यक्ति देने होंगे, टाटानगर के यात्रियों को खड़कपुर से यात्रा करनी होगी रेलवे की ओर से उन्हें टाटानगर से खगडपुर जाने के लिए किराया दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि ट्रेन में क्लास के अनुसार सुविधाएं दी जायेंगी. सभी को शाकाहारी भोजन दिया जायेगा वहीं यात्रियों के लिए बीमा होगा. इसके अलावा ट्रेन में स्कॉट और सुरक्षा की भी व्यवस्था रहेगी. उन्होंने बताया कि यात्री irctctourism.com से या फिर रेलवे के काउंटर से टिकट की बुकिंग कर सकते है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *