भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक में रचा इतिहास शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार सेमीफाइनल में जगह बना ली, ऑस्ट्रेलिया चैंपियनसिप से बाहर

Spread the love

टोक्यो ओलंपिक:  भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक में इतिहास रच दिया है. टीम ने पहली बार सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया. भारतीय हॉकी टीम  4 दशक के बाद ओलंपिक में सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हो गई है.  महिला टीम अबतक सिर्फ तीसरी बार ओलंपिक में उतारी रही है. 2016 रियाे ओलंपिक में टीम 12 वें नंबर पर रही. इसके अलावा 1980 में टीम चौथे नंबर पर रही. हालांकि उस समय सेमीफाइनल के मुकाबले नहीं थे. इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष टीम ने भी सेमीफाइनल में पहुंचकर मेडल की उम्मीद बरकरार रखी है.

https://twitter.com/IndiaSports/status/1422059354287656961

मैच में भारतीय महिला टीम ने अच्छी शुरुआत की. हालांकि पहले क्वार्टर में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकीं. 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गुरजीत कौर ने गोल करके भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. हाफ टाइम तक स्कोर यही रहा. तीसरे क्वार्टर में भी कोई गोल नहीं हुआ और भारतीय टीम 1-0 से आगे रही. चौथे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जोरदार हमले किए और लगातार दो कॉर्नर भी हासिल किए. उसे मैच में कुल 9 पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह इस पर गोल नहीं कर सकी. भारतीय टीम को सिर्फ एक कॉर्नर मिला और उसने इस पर गोल करके जीत पक्की की.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *