जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में 11th प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं का इंडक्शन मीटिंग आयोजित

Spread the love

जमशेदपुर : जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज 11th आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं का इंडक्शन मीटिंग आयोजित किया गया इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य अमरेंद्र कुमार सिंह एवं , फैकल्टी इंचार्ज जावेद अंसारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर और मां सरस्वती के तस्वीर पर माल्यार्पण कर प्रारंभ किया।

इस अवसर पर छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए प्रभारी प्राचार्य ने कहा कि प्रत्येक छात्र छात्राओं के लिए 11th और 12th उनके भविष्य को गढ़ने वाला होता है क्योंकि आप जितनी अच्छे से 12वीं की पढ़ाई को पूर्ण करेंगे आपके कैरियर की दिशा उसी अनुरूप तय होगी साथी उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ छात्र छात्राओं में अनुशासन भी अति महत्वपूर्ण है क्योंकि बिना अनुशासन के कोई भी छात्र-छात्राएं अपने जीवन में सफलता की सीढ़ी पर नहीं चढ़ सकता जमशेदपुर वर्कर्स महाविद्यालय एक प्रतिष्ठित महाविद्यालय है प्रतिवर्ष यहां के छात्र-छात्राएं 12वीं में जिले और स्टेट के टॉपर बनते हैं । हम सभी छात्र छात्राओं से यही अपेक्षा करेंगे कि आप भी आने वाले समय में इस महाविद्यालय का नाम रोशन करेंगे और जिले में अपना स्थान बनाएंगे। इस महाविद्यालय में सभी अनुभवी शिक्षक आप के सर्वांगीण विकास के लिए सतत प्रयास करते रहेंगे । पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद, गीत संगीत, नृत्य ,एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटी पर भी आपका ध्यान केंद्रित करेंगे जिससे आपके अंदर प्रतिभा को स्थापित करने का अवसर मिले।

जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के फैकल्टी इंचार्ज जावेद अंसारी सर ने छात्रों को महाविद्यालय के अनुशासन की विस्तृत जानकारी दी और उन्हें अनुशासन के साथ कोई समझौता नहीं करने का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि यह महाविद्यालय आपका है और इसकी एक चीज की सुरक्षा और उसकी देखभाल करना आपकी जिम्मेवारी है जिस तरह आप अपने घर के सामानों की रक्षा करते हैं इस तरह महाविद्यालय के हर एक चीजों की रक्षा करने का संकल्प लें इसे साफ सुथरा और सुंदर बनाने में अपना योगदान दें जिससे महाविद्यालय स्वच्छ और सुंदर दिखाई पड़े।
इस कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर सुमन राय ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर रिंकी बंसियार ने किया। नए छात्रों के लिए महाविद्यालय के 12th के छात्र छात्राओं ने उनके स्वागत में स्वागत गीत और सरस्वती वंदना और स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी शिक्षकों का परिचय छात्र छात्राओं से कराया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रोफेसर सुमन कुमारी सिन्हा, प्रोफेसर लक्ष्मी हेंब्रम, प्रोफेसर तजिंदर कौर ,प्रोफेसर नवनीत कुमार सिंह, प्रोफेसर रश्मि बारला, प्रोफेसर शिवानी सीट ,प्रोफेसर कविता कुमारी, प्रोफेसर हजफारुल हक, प्रोफेसर परिमल पति, प्रोफेसर नाज़ आफरीन, प्रोफ़ेसर गीता गुप्ता, प्रोफेसर बुद्धेश्वर महतो, नीतीश कुमार, नीरज कुमार, रौशन कुमार, कुमारी मैना, सहित बड़ी संख्या में छात्र प्रतिनिधि, कर्मचारी गण एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *