विश्व धरती दिवस पर साकची गुरुनानक हाई स्कूल के बच्चों को दी गयी पर्यावरण संरक्षण की जानकारी

Spread the love

जमशेदपुर:- विश्व धरती दिवस पर शुक्रवार को लीगल एड क्लिनिक एमजीएम अस्पताल और लीगल ऐड क्लिनिक ओल्ड एज होम साकची के संयुक्त तत्वावधान में जोबा रानी बास्के की अध्यक्षता में गुरुनानक हाई स्कूल में 8वीं, 9वीं और 10वीं क्लास के बच्चों को जागरूक करने के लिये कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मौके पर डालसा के सदस्य गुड्डू हैदर ने विश्व धरती दिवस की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अमेरिकी सीनेटर गेलार्ड नेल्सन ने 1970 में पृथ्वी को बचाने के लिए इस अभियान की शुरुआत की थी. आज हमे धरती को बचाने के लिये ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाने होंगे. धरती बचेगा तभी इंसान बचेंगे.

प्लास्टिक व पेट्रोल का उपयोग कम करें

गुरुनानक हाई स्कूल के प्रधानाचार्य कुलविंदर सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में हम सारे लोगों का कर्तव्य है कि पर्यावरण और धरती की रक्षा के लिये प्लास्टिक, पेट्रोल, डीजल का उपयोग कम करें. आज सही मायने में आदिवासी समाज और जनजातीय समाज ही धरती की रक्षा कर रहे हैं.

बच्चों को कानून की भी दी गयी जानकारी

डालसा के अधिवक्ता मो. शकील ने कहा कि बच्चों को कानून की जानकारी होनी चाहिये तभी वे समाज और अपनी रक्षा कर सकेंगे. इस दौरान बच्चों को कानून की विभिन्न धाराओं के बारे में भी बताया गया. अधिवक्ता मणिभूषण कुमार ने रोड सेफ्टी और मोटर एक्ट के बारे में जानकारी दी. मौके पर पीएलवी सुनीता कुमारी, शिक्षिका मधुबाला, स्वाति सिंह, रणजीत कुमारी गिल, रविन्द्र कौर, पूजा शर्मा आदि भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *