सदर अस्पताल में बनाए जाने वाले ICU बेड और लिफ्ट को लेकर किया गया निरिक्षण, दिए आवश्यक दिशा निदेश

Spread the love

सरायकेला खरसावां:- उपायुक्त अरवा राजकमल ने सदर अस्पताल सरायकेला का निरिक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त ने CSR मद से 40 लाख के लागत से गेल इंडिया ऑथेरिटी द्वारा सदर अस्पताल में बनाए जाने वाले ICU बेड को लेकर निरिक्षण किया। इस क्रम में उपायुक्त ने भवन एवं निर्माण कार्य को लेकर गेल इंडिया के प्रतिनिधि एवं सिविल सर्जन के साथ वार्ता कर जानकारी प्राप्त की तथा निर्माण कार्य को जल्द से जल्द प्रारम्भ करने के निदेश दिए । निरिक्षण क्रम में उपायुक्त ने सदर अस्पताल में बनाए जा रहें 2 लिफ्ट का निरिक्षण कर कॉन्ट्रेक्टर को निर्माण कार्य जल्द से जल्द प्रारम्भ करने के निदेश दिए। उपायुक्त ने ICU बेड और लिफ्ट के निर्माण कार्यवाका लगातार मोनेटरिंग एवं आवश्यक सहयोग प्रदान करने हेतु सिविल सर्जन को निदेश दिए।

उपायुक्त ने गेल इंडिया ऑथेरिटी के वरीय पदाधिकारी एवं पूरी टीम को जिले में स्वास्थ्य सुविधा को सुदृढ़ करने में प्रशासन का सहयोग करने हेतु धन्यवाद दिया।

उपायुक्त ने मीडिया के प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए कहा गेल इंडिया ऑथेरिटी द्वारा CSR ND से 40 लाख की लागत से सदर अस्पताल में बनाए जाने वाले ICU बेड निर्माण कार्य के संबंध में आज निरिक्षण किया गया, उन्होंने कहा मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है की जिले के सदर अस्पताल में अब जल्द हि छः ICU बेड बनकर तैयार होंगे, जिसकी प्रक्रिया जोर-सोर से चल रही है GAIL INDAI के दवारा कांट्रेक्टर का चयन कर लिया गया है, तथा जल्द हि निर्माण कार्य प्रारम्भ करने के निदेश दिए गए है। उपायुक्त ने कहा प्रायः ऐसे देखा जाता है की किसी भी प्रकार के घटना/दुर्घटना के समय मरीज को गंभीर अवस्था में MGM या TMH रेफर करना पड़ता है, जिसमे मरीजों का मृत्यु होने का खतरा रहता है कई मरीजों कई मृत्यु तक हो जाती है। अब जिले में छः ICU बेड होंगे ताकि ऐसी स्थिति में मरीजों का ससमय सही देख भाल किया जा सकेगा।

निरिक्षण क्रम में उपायुक्त के साथ सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार, गेल इंडिया के वरीय पदाधिकारी श्री विजय कुमार पाल एवं श्री रंजन कुमार, SMPO नंदन उपाध्याय, DPM निर्मल दास, डॉ. चन्दन कुमार डॉ यू. रजक एवं अन्य उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *