ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत, शव बरामद

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क:- ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी हेलीकॉप्टर दुर्घटना ईरानी राज्य मीडिया ने पुष्टि की कि इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई। रविवार को हुई इस घटना में उनके साथ-साथ ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीराबडोलहियन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई है। रायसी, उनके विदेश मंत्री होसैन अमीराबडोलहियन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनास्थल पर “कोई जीवित नहीं बचा” पाया गया।

खराब मौसम के बीच पहाड़ी इलाकों में घंटों की खोज के बाद, बचाव दल ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का पता लगाया। एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया, “दुर्घटना में राष्ट्रपति रायसी का हेलीकॉप्टर पूरी तरह जल गया।” ईरानी राज्य टीवी ने बताया कि हेलीकॉप्टर मिलने पर, “जीवन का कोई संकेत नहीं” था।

रविवार को देश के पर्वतीय उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र के जोल्फा में हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह घटना तब हुई जब रायसी और अन्य लोग अज़रबैजान के साथ ईरान की सीमा की अपनी यात्रा से वापस आ रहे थे।

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने घोषणा की कि प्रथम उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर चुनाव होने तक देश के कार्यवाहक राष्ट्रपति के रूप में काम करेंगे। 50 दिनों के भीतर नया राष्ट्रपति चुनाव बुलाया जाएगा। खामेनेई ने पांच दिनों के सार्वजनिक शोक की भी घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *