जमशेदपुर : सोशल मीडिया में भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने के मामले में 3 को जेल

Spread the love

जमशेदपुर : जमशेदपुर की पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेजा है. पुलिस ने यह गिरफ्तारी कदमा के शास्त्रीनगर में सौहार्द बिगाड़ने के मामले में की है. जिला प्रशासन की ओर से पहले ही अगाह कर दिया गया था कि सोशल मीडिया में किसी तरह का भड़काऊ मैसेज पोस्ट नहीं करें. जिला प्रशासन की बातों को नजरअंदाज करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है. बावजूद आदेश की अवहेलना की गयी.

खास समुदाय को टारगेट करने का आरोप

पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि वाट्सएप के माध्यम से एक खास समुदाय को टारगेट में रखा गया था. हिंदुत्व के नाम पर ग्रुप बनाया गया था. जांच के क्रम में प लिस ने हिंदुत्व ग्रुप के एडमिन धतकीडीह हरिजन बस्ती के रहनेवाले सुब्रतो मुखी, ग्रुप के सदस्य ऋषभ मुखी और कदमा रामनगर का अंकित मुखी को गिरफ्तार किया गया है.

आरोपियों ने संलिप्ता स्वीकारी

पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान तीनों आरोपियों ने धार्मिक उन्माद फैलाने में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है. पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप से सम्बंधित मोबाइल फोन को जब्त कर सभी को न्यायिक हिरासत में भेजा है. साथ ही शहर के लोगों से अपील की गयी है कि वे सोशल साइट पर भड़काऊ मैसेज पोस्ट नहीं करें. जांच में पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *