जमशेदपुर एफसी ने जापानी मिडफील्डर री ताचिकावा के कांट्रेक्ट को बढ़ाया

Spread the love

जमशेदपुर एफसी ने जापान के बेहतरीन मिडफील्डर री ताचिकावा के साथ कांट्रेक्ट को बढ़ाया है. री ने मेन ऑफ स्टील के साथ अपने करार को दो और सीजन के लिए आगे बढ़ाया है। जमशेदपुर एफसी के साथ ताचिकावा के पहले सीजन ने टीम के लिए अपने योगदान को दर्शाया। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने इंडियन सुपर लीग और कलिंगा सुपर कप में 22 मैचों में हिस्सा लिया, जिसमें उन्होंने पांच गोल किए और 25 मौके बनाए। ताचिकावा पहले विदेशी खिलाड़ी हैं और हेड कोच खालिद जमील के नेतृत्व में टीम की तैयारियों में अहम भूमिका निभाएंगे।

खालिद ने री को टीम में शामिल करने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, “री ने खुद को एक तकनीकी और तेज तर्रार खिलाड़ी साबित किया है, जो न केवल गोल करता है, बल्कि अपने साथियों के लिए कई मौके भी बनाता है। ताचिकावा को टीम में बनाए रखना टीम के लिए एक नई ताकत है, क्योंकि उनकी बहुमुखी प्रतिभा और प्रतिस्पर्धी भावना टीम के लिए एक अहम भूमिका निभाती है। उनकी मानसिकता मजबूत है और वह एक ऐसे योद्धा हैं जो टीम के लिए अपना सबकुछ झोंक देते हैं, यही वह चीज है जिसकी मैं ट्रेनिंग और खेलों के दौरान हर खिलाड़ी में तलाश करता हूं।

ताचिकावा पिछले सीजन में ISL में एशियाई मूल के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले विदेशी खिलाड़ियों में से एक थे। वह 2023 में माल्टा की टीम साइरेंस FC से जमशेदपुर FC में शामिल हुए, जहां उन्होंने 23 मैचों और दो गोल के साथ पहले ही अपना नाम बना लिया था। यूरोपीय फुटबॉल में उनका सफर पुर्तगाली टीम पेराफिटा से शुरू हुआ और सांता लूसिया के साथ माल्टा जाने से पहले फेलगुइरास के साथ जारी रहा। ताचिकावा का अनुभव और स्थिति के अनुसार खेलने की क्षमता उनके पूरे करियर में स्पष्ट रही है, जिसने उन्हें जमशेदपुर FC के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बना दिया है।

अब तक के अपने सफर पर विचार करते हुए, ताचिकावा ने क्लब के साथ बने रहने को लेकर अपनी खुशी जाहिर की। ताचिकावा ने कहा, “मैं जमशेदपुर FC के साथ बने रहने को लेकर रोमांचित हूं।” “प्रशंसकों से मिले समर्थन और झारखंड और भारत की अनूठी संस्कृति ने यहां मेरे समय को और मजेदार बना दिया है। मैं पिछले सीजन के प्रदर्शन को बेहतर बनाने और क्लब को नई उपलब्धियां हासिल करने में मदद करने के लिए और अधिक योगदान देने की उम्मीद कर रहा हूं।” ताचिकावा 8 नंबर की जर्सी में मेन ऑफ स्टील रेड माइनर्स के लिए रोमांचक फुटबॉल का सीजन दिखाने की उम्मीद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *