जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी की छात्रा अदिति करेंगी राजपथ पर प्रतिनिधित्व, गणतंत्र दिवस परेड के लिए हुआ चयन

Spread the love

जमशेदपुर: दिल्ली में 26 जनवरी 2023 को आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस परेड में बेस्ट कैडेट प्रतियोगिता के लिए वीमेंस यूनिवर्सिटी की छात्रा अदिति कुमारी का चयन किया गया है। बिहार-झारखंड राज्य से एकमात्र अदिति कुमारी ही इसके लिए चुनी गई हैं। कैंप में जाने से पहले अदिति ने यूनिवर्सिटी की माननीय कुलपति प्रो.(डॉ.) अंजिला गुप्ता से शिष्टाचार भेंट की। माननीय कुलपति ने इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई और प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उनकी पढ़ाई व फीस पर विशेष प्रावधान के लिए उन्होंने डीएसब्ल्यू को जरूरी निर्देश भी दिये।

“यूनिवर्सिटी के लिए यह बेशक गौरव की बात है कि हमारी छात्रा अदिति पूरे झारखंड-बिहार के एनसीसी डायरेक्टरेट से एकमात्र कैडेट हैं जो दिल्ली में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस परेड में बेस्ट कैडेट की प्रतियोगिता में शामिल होंगी। प्रतियोगिता में उनका मुकाबला भारत के सत्रह अलग अलग डायरेक्टरेट से आए बेस्ट कैडेट्स से होगा।”- माननीय कुलपति

उन्होंने इस उपलब्धि के लिए 37 झारखंड बटालियन एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर संजय शांडिल्य, पी.आई स्टॉफ व सीटीओ प्रीति को भी उनके तत्पर सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इतने पेशेवर तरीके से अदिति को प्रशिक्षित किया गया कि वह आज देश की इस उच्चस्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हो सकी है।

रिपब्लिक डे कैंप की शुरुआत आई.जी.जी.बी.सी (इंटर ग्रुप गवर्नर बैनर कंपटीशन) से हुई है। इस प्रतियोगिता के कई पड़ाव हैं। अदिति ने इन पड़ावों को सफलतापूर्वक पार कर लिया है और अब दिल्ली जाएंगी। फिलहाल उनकी तैयारी पटना कैम्प में चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *