जमशेदपुर की कवयित्री “शोभा किरण” की पुस्तक का अलीगंज एटा में हुआ विमोचन..

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क/जमशेदपुर:- अलीगंज एटा अखिल भारतीय कवि सम्मेलन जो कि पूर्व राज्यमंत्री एवम सुप्रसिद्ध कवि आ श्री आत्मप्रकाश शुक्ल जी की पुण्य तिथि पर आयोजित
एक भव्य कार्यक्रम सह कवि सम्मेलन में जमशेदपुर झारखंड की कवयित्री शोभा किरण का सम्मान किया गया। इसी कार्यक्रम में देश के महानतम काव्य विभूतियों के द्वारा इनकी पुस्तक “इनायत” का विमोचन भी हुआ,जो कि एक ग़ज़ल संग्रह है।कार्यक्रम में देश भर के चुनिंदा कवि मौजूद थे।सुप्रसिद्ध कवि आदरणीय डॉ राधेश्याम मिश्र के निर्देशन में यह कार्यक्रम आदरणीय जितेंद्र पाल सिंह के संयोजन में सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में अलीगंज के माननीय विधायक महोदय सत्यपाल सिंह जी रहे।दीप प्रज्वलन अपर आयुक्त अलीगंज मंडल के आदरणीय श्री भगवान शरण पटेल जी रहे।कार्यक्रम में विशिष्ट अध्यक्ष के रूप में पूर्व एम एल सी माननीय अध्यक्ष एटा जिला सहकारी बैंक लि एटा एवम कासगंज आदरणीय श्री प्रत्येन्द्र पाल सिंह रहे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व सांसद डॉ ओम पाल सिंह निडर जी ने की।कार्यक्रम का संचालन देश के बेहतरीन संचालकों में शुमार किये जाने वाले डॉ शिव ॐ अम्बर जी ने की,जिसने कार्यक्रम को ऊंचाई प्रदान की।
आदरणीय डॉ राधेश्याम देश में गीत के हस्ताक्षर के रूप में जाने जाते है, उनके गीतों ने श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।सुप्रसिद्ध कवियों से मंच सजा रहा,एक से बढ़कर एक ओज कवि,हास्य कवि,श्रृंगार कवि उपस्थित रहे।आदरणीय डॉ इंदुभूषण पांडेय सुप्रसिद्ध कवि,आदरणीय श्री के के बाजपेई सुप्रसिद्ध कवि उपस्थित रहे। इस कवि सम्मेलन में झारखंड के प्रतिनिधित्व शोभा किरण ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *