जमशेदपुर के तापमान में 5 डिग्री की गिरावट, 36.6 डिग्री पर पहुंचा

Spread the love

जमशेदपुर : शहर के जमशेदपुर का तापमान गिरकर शनिवार को 36.6 डिग्री पर पहुंच गया है. शनिवार की बात करें तो तापमान में 5 डिग्री की गिरावट आयी है. शुक्रवार को हुई बारिश के कारण ऐसा संभव हो सका है. तापमान में गिरावट सिर्फ जमशेदपुर में ही नहीं बल्कि राज्य के अन्य हिस्से में भी इसी तरह से मापा गया है. राजधानी रांची की बात करें तो वहां के तापमान में भारी गिरावट आयी है. वहां का तापमान गिरकर 35.2 डिग्री पर पहुंच गया है.

राज्यभर में सबसे ज्यादा है पश्चिमी सिंहभूम का तापमान

पूरे राज्य की बात करें तो पश्चिमी सिंहभूम का तापमान सबसे ज्यादा है. यहां का तापमान शनिवार की सुबह 10 बजे तक 38 डिग्री मापा गया है. साहिबगंज जिले की बात करें तो यहां का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री पर है. इसी तरह से सिमडेगा का 37.1 डिग्री, रामगढ़ का 36.5 डिग्री पर, पलामू 37.8 डिग्री, पाकुड़ 35.2 डिग्री, लोहरदगा का 34.9 डिग्री पर, लातेहार का तापमान 35.7 डिग्री पर है. चाईबासा का तापमान 36.4 डिग्री, डालटेनगंज का 37.8 डिग्री, बोकारो का 30 डिग्री, देवघर का 36.1 डिग्री और हजारीबाग जिले का अधिकतम तापमान 34 डिग्री पर है.

राजधानी रांची में कितनी बारिश हुई

राजधानी रांची की बात करें तो 24 घंटे के अंतराल में 5.9 मिमी बारिश हुई है. इसी तरह से जमशेदपुर में 79.0 मिमी बारिश हुई है. डालटेनगंज की बात करें तो 3.8 मिमि बारिश हुई है और बोकारो में 52.5 मिमि बारिश हुई है.

सुबह से ही है तेज धूप

शनिवार की बात करें तो सुबह से ही धूप तेज है. इससे लोगों को परेशानी हो रही है. धूप के हिसाब से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि हो सकता है शनिवार की शाम तक तापमान में बढ़ोतरी भी हो. समाचार लिखे जाने तक मौसम विभाग की ओर से किसी भी जिले में बारिश होने संभावना व्यक्त नहीं की गयी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *