लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती जयप्रकाश उद्यान की गई आयोजित

Spread the love

आदित्यपुर (संवाददाता ):-लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मृति मंच, आदित्यपुर के तत्वावधान में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती जयप्रकाश उद्यान आदित्यपुर में वरिष्ठ समाजसेवी सह मंच के संरक्षक एके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित की गई । कार्यक्रम में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर जयप्रकाश उद्यान में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की स्मृति में प्रतिमा स्थापित करने एवं एक भवन बनाने के संबंध में विचार विमर्श किया गया । वक्ताओं ने संपूर्ण क्रांति के अग्रदूत लोकनायक जयप्रकाश नारायण के विचारों की चर्चा करते हुए कहा कि युवाओं को सत्ता में व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई के लिए आगे आना होगा यही लोकनायक जयप्रकाश नारायण का सपना थाl वक्ताओं ने कहा कि लोकनायक के सपनों को साकार करने और उनके विचारों को आत्मसात करने का हमें संकल्प लेना चाहिए ।

कार्यक्रम में उपस्थित आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि शीघ्र ही जय प्रकाश उद्यान मुख्य सड़क के निर्माण हेतु वन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त हो जाएगा । उन्होंने कहा कि जयप्रकाश उद्यान में लोकनायक की प्रतिमा स्थापित करने एवं भवन निर्माण हेतु मंच का एक शिष्टमंडल शीघ्र ही डीएफओ, सराइकेला- खरसावां से मिलेगा एवं झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर अनुरोध करेगा ।

कांग्रेस नेता जगदीश नारायण चौबे ने कहा कि लोकनायक की प्रतिमा स्थापित करने में माननीय सांसद सिंहभूम श्रीमती गीता कोड़ा का भी सहयोग प्राप्त होगा । अपने अध्यक्षीय भाषण में एके श्रीवास्तव ने कहा कि जयप्रकाश उद्यान में विधि सम्मत तरीके से लोकनायक की प्रतिमा स्थापित करने तक लोकतांत्रिक तरीके से उनका आंदोलन और प्रयास जारी रहेगा । जयंती समारोह में मंच के सह संयोजक कमलेश कुमार, युवा नेता अनुराग जयसवाल, पार्षद रंजन सिंह, समाजसेवी नगीना सिंह, उद्यमी सुधीर सिंह, ओम प्रकाश भगत ने भी अपने विचार रखे ।

कार्यक्रम का संचालन कमलेश कुमार ने किया । 

कार्यक्रम में राहुल वार्ष्णेय, गणेश दुबे, अमित सिंह, सोहन सिंह, सतीश राय, राम बहादुर सिंह, अधिवक्ता संजय कुमार, पत्रकार प्रमोद झा, देव वचन प्रसाद, उदय कुमार, अनिल कुमार, जितेंद्र कुमार, देवमुनि तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *