आदित्यपुर कॉलोनी मे चला झारखंड राज्य आवास बोर्ड द्वारा खटाल एवं गरीबों का आशियाना उजाड़ने के लिए बुलडोजर ,विरोध के बाद लौटे अधिकारी

Spread the love

आदित्यपुर (अभय कुमार मिश्रा ) : आदित्यपुर कॉलोनी के एल आइ जी  और जनता रो हाउस मे झारखंड राज्य आवास बोर्ड द्वारा खटाल एवं गरीबों का आशियाना उजाड़ने की कार्रवाई की गई ।बस्ती वालों का  विरोध करने पर सभी अधिकारी वापस लौट गए । बस्ती वालों का कहना है की  आवास बोर्ड द्वारा खटाल एवं गरीबों का आशियाना उजाड़ने के लिए किसी तरह का कोई नोटिस नहीं दिया गया । बस्ती मे करीब सैकड़ों घर के लोगों का कहना है की दो दिन मे घर खाली का समय  दिया गया है।

इस दौरान आवासीय संघर्ष समिति के महासचिव सह पूर्व पार्षद सुधीर चौधरी बस्तिवासियों के साथ डट कर खड़े रहे। उन्होंने कहा की बस्ती के लोग करीब 40 साल से यहाँ रह रहे है।  

मानवीय संवेदना के विरूद्ध बताते हुए आदित्यपुर विकास समिति के अध्यक्ष और राजद प्रदेश महासचिव पुरेन्द्र नारायण सिंह अतिक्रमण हटाओ अभियान को तत्काल स्थगित करने को लेकर खटाल संचालकों एवं झुग्गी – झोपड़ी में रहने वाले लोगों साथ झारखंड सरकार के अनुसूचित जनजाति- जाति , पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं परिवहन मंत्री चंपई सोरेन से उनके जिलिंगगोड़ा स्थित आवास पर मिला . उन्हें आज मूसलाधार बारिश के मौसम में आवास बोर्ड द्वारा गरीबों और पशु पालकों के झुग्गी झोपड़ियों पर बुलडोजर चलाए जाने के बारे में विस्तृत जानकारी दी और इसे मानवीय मूल्यों के विरुद्ध बताया . प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री से यह मांग किया कि तत्काल वर्षा ऋतु तक अतिक्रमण हटाओ अभियान को स्थगित किया जाए . साथ ही पूर्व में पशु पालकों द्वारा जमीन आवंटन के लिए दिए गए आवेदन पर पुनर्विचार किए जाने की मांग की . बता दें कि झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोग एवं खटाल संचालक पिछले 40  बरसों से बसे हुए हैं और समय समय पर आवास बोर्ड से नियमानुसार जमीन को आवंटित किए जाने की मांग करते रहे हैं . मगर अब तक आवास बोर्ड द्वारा इस संबंध में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई . प्रतिनिधिमंडल के बातों को सुनने के बाद मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि जनहित में सरकार उचित निर्णय लेगी . प्रतिनिधिमंडल में पुरेंद्र नारायण सिंह के अलावा राजद नेता एसएन यादव , खटाल संचालक कुसुम सिंह यादव , जज सिंह , सुरेश सिंह यादव , जीवन सिंह , पंकज यादव , राजू यादव सहित अन्य लोग शामिल थे .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *