झारखंड की 9 विकेटों से शानदार जीत, ईशान का बांग्लादेश के खिलाफ लगाया गया दोहरा शतक

Spread the love

जमशेदपुर :- जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच में शुक्रवार को झारखंड की टीम ने सर्विसेज को 9 विकेट से हरा दिया. झारखंड के ऑल राउंडर अनुकूल को मैन ऑफ दी मैच चुना गया. झारखंड को मैच जीतने के लिए 31 रनों का टारगेट मिला था. झारखंड ने ईशान किशन का विकेट गंवाते हुए 7.5 ओवर में जीत हासिल कर ली. अनुकूल राय में ऑल राउंड प्रॉरफॉर्म करते हुए मैच के दोनों पारियों में कुल 10 विकेट लिया और 57 रनों की शानदार पारी भी खेली. इधर, सर्विसेज की दूसरी पारी 214 रनों पर सिमट गई. दूसरी पारी में झारखंड के गेंदबाज शाहबाज नदीम ने 5 और अनुकूल राय ने 4 विकेट हासिल किया.

ईशान की गलती से झारखंड को 2 प्वाइंट का नुकसान

ईशान किशन की एक गलती के कारण झारखंड को मैच जीतने के बाद भी 2 पॉइंट का नुकसान हुआ है. मैच जीतकर झारखंड में कुल 5 पॉइंट हासिल की है. अगर झारखंड की टीम 10 विकेट से मैच जीत जाती तो उन्हें 7 पॉइंट मिलते लेकिन ईशान किशन की एक गलती के कारण झारखंड को 2 पॉइंट का नुकसान हो गया. दरअसल, 31 रनों का आसान लक्ष्य हासिल करने के लिए झारखंड की ओर से ईशान किशन और कुमार देवव्रत ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए. अगर झारखंड की टीम 10 विकेट से मैच जीत जाती तो झारखंड को कुल 7 अंक मिलते लेकिन ईशान किशन ने छक्का लगाने के प्रयास में अपना विकेट गंवा दिया. ईशांत दोनों पारियों में कुछ कमाल नहीं कर पाए और 13 रन बनाकर आउट हो गए.

मैच खत्म होने के बाद झारखंड के खब्बू बल्लेबाज सौरभ तिवारी का जन्मदिन सेलिब्रेट किया गया इस दौरान केक काटा गया. जबकि ईशान किशन द्वारा बांग्लादेश के खिलाफ लगाए गए शानदार दोहरा शतक भी कीनन स्टेडियम मैच खत्म होने के बाद सेलिब्रेट किया गया. दोनों ही बल्लेबाजों ने केक काटा. जानकारी हो कि सौरभ तिवारी ने झारखंड की ओर से पहली इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतकीय पारी खेली थी. उंगली में चोट के बावजूद भी उन्होंने 167 रनों की जबरदस्त पारी खेली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *