जेकेएम वुमेन बी एड की नई छात्राओं का स्वागत सह परिचय समारोह

Spread the love

जमशेदपुर :- जेकेएम कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट ,साइंस एंड काॅमर्स के वीमेंस बीएड के नए सत्र 2020–22 की छात्राओं का आज ऑनलाइन स्वागत सह परिचय समारोह मनाया गया । इस कार्यक्रम में सभी छात्राओं को कॉलेज , उनके पाठ्यक्रम , परीक्षा प्रणाली और अन्य गतिविधियों से संबंधित जानकारी पीपीटी के माध्यम से दी गई। कार्यक्रम का आरंभ बी एड की छात्रा भानुप्रिया के द्वारा गाए स्वागत गीत से किया गया जिसमें सकारात्मक और आशावादी विचार समाहित थे । तत्पश्चात कॉलेज की प्रिंसिपल डॉक्टर कल्याणी कबीर ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि हमारे समाज में गुरु की गरिमा ईश्वर के समकक्ष है, इसलिए भावी शिक्षिकाओं को भी इसी परिपाटी का अनुसरण करते हुए अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करने के लिए आगे आना चाहिए।
कॉलेज की विभागाध्यक्षा डॉ मौसमी महतो ने छात्राओं को काॅलेज प्रबंधन, भौगोलिक स्थिति ,संबंधन और पाठ्यक्रम की जानकारी दी और साथ ही आंतरिक और बाह्य परीक्षा प्रणाली के बारे में भी बताया। प्रिंसिपल डाॅ कल्याणी कबीर ने काॅलेज की स्थापना के पीछे निहित उददेश्य और मिशन -विजन पर प्रकाश डाला।
प्रोफेसर कविता धारा ने अनुशासन और स्पोर्ट्स विभाग की जानकारी दी। पुस्तकालयाध्यक्षा स्वाति गुप्ता मैडम ने पुस्तकालय से संबंधित नियम और पुस्तकों से संबंधित जानकारी प्रदान किया।
छात्रा फुलोरमा ने बैसाखी नृत्य प्रस्तुत किया तो छात्रा राखी कुमार और अनुश्री महतो ने काॅलेज से जुड़े अपने अनुभवों को नई छात्राओं के साथ साझा किया। कार्यक्रम का संचालन डाॅ मौसमी महतो और धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर कविता धारा ने किया। इस कार्यक्रम में कार्यालय सहयोगी विनिता टुडू और कमलेंदु राय की भी उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *