कंगना रनोट ने चौथा राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार जीतकर जाहिर की खुशी, ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ की टीम को कहा धन्यवाद.

Spread the love

दिल्ली:- दिल्ली के विज्ञान भवन में 25 अक्टूबर को 67वें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया, जिनमें सभी विजेताओं को मेडल और प्रमाण पत्र दिये गये. बता दे कि इन अवॉर्ड्स की घोषणा मार्च में ही हो चुकी थी. एक्ट्रेस कंगना रनोट को को नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. कंगना को उनकी फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘पंगा’ में उनकी परफॉरमेंस के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया है. कंगना रनोट को  अभिनय के लिए उनका यह चौथा राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार है. कंगना अपने माता-पिता के साथ पुरस्कार समारोह में पहुंची थीं. उन्होंने यह पुरस्कार अपने माता-पिता को समर्पित किया.

कंगना ने समारोह के बाद इंस्टाग्राम पर माता-पिता के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट शेयर कर अपनी खुशी जाहिर की है. इसके साथ कंगना ने लिखा- हम लोग अपने अंदर यह ख्वाहिश लेकर बड़े होते हैं कि अपने माता-पिता के प्यार, दुलार और बलिदानों के लायक बनेंदे। मैंने अपने मम्मी-पापा को जो भी परेशानियां दीं, ऐसे दिन उन शैतानियों की एक भरपाई हैं। मेरे माता-पिता बनने के लिए शुक्रिया। मैं इसे किसी दूसरी तरह से नहीं देख सकूंगी।

कंगना रनोट ने अवॉर्ड लेते हुए अपनी फोटो शेयर कर लिखा, ‘आज मैंने अपनी फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘पंगा’ के लिए अपना चौथा नेशनल अवॉर्ड जीता। यह इस देश में एक कलाकार को मिलने वाला सर्वोच्च सम्मान है, मैं धन्य, विशेषाधिकार और गहराई से पूर्ण महसूस कर रही हूं। मेरा दिल इन फिल्मों की टीमों के प्रति अभार व्यक्त करता है, जिन्होंने इसे संभव बनाया।”

कंगना के लिए यह बड़ा मुकाम है क्युंकी वह शबाना आजमी के बाद दूसरी ऐसी ऐक्ट्रेस हैं जिन्हें  सबसे ज्यातदा बार नैशनल अवॉर्ड मिला है. जहां शबाना को ‘अंकुर’, ‘अर्थ’, ‘कंधार’, ‘पार’ और ‘गॉडमदर’ जैसी फिल्मों  के लिए सम्माशनित किया जा चुका है तो वहीं कंगना को इससे पहले ‘क्वीयन’ और ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्सक’ के लिए बेस्टक ऐक्ट्रे स तो ‘फैशन’ के लिए बेस्टव सपॉर्टिंग ऐक्ट्रेलस के अवॉर्ड से सम्माकनित किया गया है.

बता दें कि कंगना ने पहला नेशनल अवॉर्ड फिल्म ‘फैशन’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए 2008 में जीता था। 2014 में उन्हें ‘क्वीन’ के लिए दूसरा नेशनल अवॉर्ड मिला था जो कि बेस्ट एक्ट्रेस के लिए था। 2015 में ‘तनु वेड्स मनु’ के लिए भी कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *