करीम सिटी कॉलेज के एम.एससी. दूसरी सेमेस्टर के गणित के रिजल्ट में गड़बड़ी, छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़

Spread the love

जमशेदपुर: कुछ दिनों पूर्व कोल्हान यूनिवर्सिटी ,चाईबासा के स्नातकोत्तर के दूसरे सेमेस्टर का परिणाम प्रकाशित किया गया। जिसकी परीक्षा विगत फ़रवरी माह में ली गई थी, जिसमे की करीम सिटी कॉलेज, साकची के गणित संकाय दूसरे सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने उनकी कॉपी की जांच त्रुटिपूर्ण होने की शिकायत परीक्षा नियंत्रक को की । विद्यार्थियों का यह मानना हैं की उन्होंने ने जिस प्रकार से उतर लिखा हैं उसके अनुसार उनके अंक बहुत ही कम दिए गए हैं, साथ ही जिनसे उनके प्रतिशत में काफी गिरावट आ गई हैं और उनके भविष्य पर भी इससे काफी दुष्प्रभाव पड़ेंगे,जो असहनीय होगा।

करीम सिटी कॉलेज जमशेदपुर के छात्रों ने मंगलवार को अपनी उत्तर पुस्तिका की पुनः जाँच की माँग को कोल्हान विश्विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के सामने रखा।
परीक्षा नियंत्रक ने छात्रों को यह विश्वास दिलाया है कि उनकी शिकायत को ध्यान में रखते हुए एक माह के भीतर उनकी उत्तर पुस्तिका का पुनः जाँच कर संशोधित रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा ।

साथ ही, M.sc सेमेस्टर 2 के गणित के एक ही टीचर के 5 पेपर जांच के उत्तर पुस्तिका के जांच किये जाने की भी शिकायत परीक्षा नियंत्रक और कुलपति महोदय से किया जिसपर कुलपति महोदय ने छात्रों को विश्वास दिलाया कि इसकी जांच की जाएगी और छात्रों के भविष्य के साथ ये खिलवाड़ ना हो इसका भी पूरा ध्यान रखा जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *