पुण्यतिथि पर किसान गोष्ठी का आयोजन

Spread the love

करगहर /रोहतास:- प्रखंड के कुशही गांव में बुधवार को किसान नेता सुदर्शन राय की पांचवीं पुण्यतिथि पर किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता किसान महासंघ के अध्यक्ष जगदीश सिंह ने किया ।
वक्ताओं ने किसान नेता की पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि संस्कारी पुत्र ही माता पिता का सम्मान और आदर करते हैं तथा उनके निधन के बाद प्रति वर्ष उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें याद करता है । उन्होंने कहा कि आज संयुक्त परिवारों की जगह एकल परिवारों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है । युवा पाश्चात्य संस्कृति का नकल कर रहे हैं । बच्चों को मिलने वाले संस्कारों मे कमी आ गई है । फलस्वरूप बुजुर्ग माता पिता के साथ ये उचित व्यवहार नहीं करते । जिसके कारण माता पिता को अनाथालयों का शरण लेना पड़ता हैं । इस अवसर पर कई किसानों ने कृषि से जुड़ी अन्य समस्याओं की चर्चा की । मौके पर
किसान महासंघ के संस्थापक रामाशंकर सरकार ,आर के सिन्हा ,कामेश्वर सिंह ,कमलेश सिंह ,संतोष सिंह, जय भगवान सिंह ,राजाराम गुप्ता, लोरिक यादव, गायत्री सिंह, लक्ष्मण पासवान , मनीष सिंह ,डॉक्टर कन्हैया सिंह, दरोगा सिंह ,राम भरत सिंह आदि शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *