रांची से हावड़ा वाया टाटानगर वंदे भारत एक्स्प्रेस की शुरुआत पर कुणाल षाडंगी ने जताया हर्ष, बहुप्रतिक्षित माँग पूरा करने के लिए केंद्र सरकार का जताया आभार, अब घाटशिला अथवा चाकुलिया में ट्रेन के ठहराव की उठी माँग

Spread the love

जमशेदपुर : रांची से शुरू होकर टाटानगर से हावड़ा स्टेशन तक वंदे भारत एक्स्प्रेस ट्रेन की विधिवत शुरुआत रविवार शाम से हो रही है। रेलवे मंत्रालय एवं प्रशासन ने इस बाबत अधिसूचना जारी कर दिया है। जमशेदपुर के टाटानगर रेलवे स्टेशन पर उक्त ट्रेन का ठहराव निर्धारित है जिससे यात्रियों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी। वंदे भारत ट्रेन शुरू होने पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी ने इस उपलब्धि को रेखांकित करते हुए केंद्र सरकार की ओर से जमशेदपुर के यात्रियों को सौगात बताया। उन्होंने बकायदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी सहित रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया। वहीं स्थानीय सांसद विद्युत वरण महतो के प्रयासों को सराहते हुए बधाई प्रेषित किया है। इसके साथ ही भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय से उक्त ट्रेन का ठहराव बढ़ाने का निवेदन किया है।

कुणाल ने वंदे भारत एक्स्प्रेस ट्रेन का ठहराव घाटशिला अथवा चाकुलिया में कराने का सुझाव रेल मंत्रालय को दिया है। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया की घाटशिला स्थित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड, चकुलिया स्थित चावल मिलों व साबुन मिल व कंपनियों से जुड़े हज़ारों यात्री प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से कोलकाता आना जाना करते हैं। इसके अलावे उड़ीसा और बंगाल के सीमावर्ती जिलों के लोगों की सहूलियत के लिए घाटशिला अथवा चाकुलिया में वंदे भारत का ठहराव देने का आग्रह किया है। कुणाल षाडंगी ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी सहित रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव और जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा और दक्षिण पूर्वी रेलवे प्रशासन को भी टैग करते हुए इस दिशा में संवेदनशील हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है। कुणाल ने कहा की इन स्टेशनों पर 2 मिनट का भी यदि ठहराव दिया जाये तो ग्रामीण क्षेत्र के हज़ारों यात्री लाभांवित होंगे। उन्होंने कहा की पूर्ण विश्वास है की केंद्र सरकार एवं रेलवे प्रशासन तकनीकी पहलुओं पर विचार करते हुए इस दिशा में समुचित पहल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *