लोकसभा चुनाव रिश्तों के बारे में नहीं, बल्कि देश के भविष्य के बारे में है: बारामती में अजीत पवार

Spread the love

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने शनिवार को बारामती में कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव रिश्तों के बारे में नहीं है और यह देश का भविष्य तय करेगा, जहां उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार तीन बार की मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले के खिलाफ सत्तारूढ़ गठबंधन की उम्मीदवार हैं। उनकी भाभी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के संस्थापक शरद पवार की बेटी हैं।अंबेगांव में सुनेत्रा पवार के लिए आयोजित एक रैली में उन्होंने कहा, “यह चुनाव किसी गांव या (पारिवारिक) रिश्तों के बारे में नहीं है। यह चुनाव देश का भविष्य तय करेगा।”

उन्होंने कहा, “मुझे खुली जमीन दिखाइए और मैं वहां एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनवाऊंगा। रायगढ़ किले में रोपवे सुविधा के लिए फंड दिया जाएगा। वेखा तालुका का नाम बदलकर रायगढ़ करने की मांग पूरी हुई। मैंने मराठा समुदाय के लिए कड़ी मेहनत की है।”

उन्होंने कहा कि जो लोग (अविभाजित राकांपा के) ‘घड़ी’ चुनाव चिह्न पर चुनाव जीतते थे, वे नरेंद्र मोदी की आलोचना करते थे, जबकि इस बार जो लोग ‘घड़ी’ चुनाव चिह्न पर जीतेंगे, वे प्रधानमंत्री का समर्थन करेंगे।पिछले साल जुलाई में अजित पवार और आठ विधायकों के एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद एनसीपी टूट गई थी। चुनाव आयोग ने बाद में उनके गुट को पार्टी का नाम और ‘घड़ी’ चुनाव चिह्न दे दिया, जबकि शरद पवार के नेतृत्व वाले गुट को एनसीपी (एसपी) कहा जाता है और इसका प्रतीक ‘तुरहा उड़ाता आदमी’ है।

2009 से बारामती से सांसद सुले के स्पष्ट संदर्भ में पवार ने कहा, “शांति से सोचें कि उन्होंने पिछले 15 वर्षों में क्या काम किया और फिर वोट करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *