बड़ा हादसा से बचा, इंडिगो की फ्लाइट टेकऑफ से पहले रनवे पर फिसली

Spread the love

नई दिल्ली: देश में एक और विमान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि एक बड़ा हादसा टल गया। एयरलाइन कंपनी इंडिगो का एक विमान अचानक रनवे से फिसलकर किनारे चला गया, जिसके बाद किसी तरह पायलट ने उसे रोका और यात्रियों को उतारा गया।ये फ्लाइट असम के जोरहाट से कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाली थी, लेकिन टेकऑफ से पहले ही ये घटना हो गई। इस घटना में किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई और सभी को सुरक्षित उतार लिया गया।

जानकारी के अनुसार रोजाना की तरह इंडिगो की विमान संख्या 6ई-757 आज अपने निर्धारित समय पर दोपहर 2.20 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरने के लिए रवाना हुई।लेकिन रनवे पर कुछ मीटर की दूरी पर पहुंचने के बाद विमान का चक्का अचानक रनवे से उतरकर दलदल में फंस गया।इधर रनवे से उड़ान भरने के बाद अचानक हुई घटना से फ्लाइट में मौजूद यात्रियों में हड़कंप मच गया।हालांकि इस घटना में कोई यात्री जख्मी नहीं हुआशुरुआती जांच में विमान में कोई भी गड़बड़ी नहीं

बताया जा रहा है कि जब विमान धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगा तो पायलट को बताया गया कि विमान का पहिया घास में जा रहा है, इसके बाद नियम के मुताबिक पायलट ने विमान को रोक दिया और जरूरी जांच करवाने को कहा। विमान को फिर से जोरहाट एयरपोर्ट पर लाया गया और इसकी जांच शुरू हुई। सावधानी बरतते हुए फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया। कंपनी की तरफ से बताया गया कि शुरुआती जांच में विमान में कोई भी गड़बड़ी नजर नहीं आई।

पहले भी तकनीकी खराबी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग

बता दें कि इससे पहले इंडिगो के विमानों में तकनीकी खराबी की कई खबरें सामने आ चुकी हैं। इसी महीने शारजाह से हैदराबाद के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट में तकनीकी खराबी देखी गई। जिसके बाद पायलट ने विमान को पाकिस्तान के कराची में लैंड कराया। इस इमरजेंसी लैंडिंग के बाद यात्रियों को कराची में उतारा गया, हालांकि कंपनी की तरफ से दूसरी फ्लाइट वहां भेजी गई और यात्रियों को हैदराबाद पहुंचाया गया।इसके अलावा इंडिगो के ही एक विमान में अचानक धुंआ निकलने लगा, ये घटना तब हुई जब विमान कई हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था. इन सभी मामलों की डीजीसीए जांच कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *