पीएम मोदी के लिए खाना बनाने की ममता बनर्जी की पेशकश

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/नई दिल्ली: बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए खाना बनाने की पेशकश को ‘एक राजनीतिक एजेंडा’ बताया और कहा कि यह पीएम को फंसाने की उनकी चाल है।

राजद नेता तेजस्वी यादव पर नवरात्रि के दौरान तली हुई मछली खाने के पीएम मोदी के आरोप पर कटाक्ष करते हुए, पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि अगर वह चाहें तो वह पीएम के लिए खाना बनाने के लिए तैयार थीं, लेकिन उन्हें यकीन नहीं था कि उन्हें उनका खाना पसंद आएगा या नहीं। एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा, “मैं बचपन से ही खाना बना रही हूं। लोगों ने मेरे खाना पकाने की तारीफ की है। लेकिन क्या मोदी जी मेरा खाना स्वीकार करेंगे? क्या वह मुझ पर भरोसा करेंगे? उन्हें जो पसंद है मैं वही पकाऊंगी।”

टीएमसी सुप्रीमो ने कहा था, “मुझे ढोकला जैसे शाकाहारी भोजन और माछेर झोल (मछली करी) जैसे गैर-शाकाहारी भोजन दोनों पसंद हैं। हिंदुओं के विभिन्न समुदायों और विभिन्न संप्रदायों के अपने अनूठे रीति-रिवाज और खान-पान की आदतें हैं। भाजपा कौन होती है इसे थोपने वाली” क्या यह किसी व्यक्ति की आहार संबंधी आदतों पर निर्देश देता है, यह दर्शाता है कि भाजपा नेतृत्व को भारत और इसके लोगों की विविधता और समावेशिता के बारे में बहुत कम जानकारी और चिंता है।”

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तथागत रॉय ने पीएम को अपने हाथों से पकाया भोजन मछली और चावल खिलाने की ममता की पेशकश को “अच्छा प्रस्ताव” बताया और कहा, “लेकिन इससे पहले, वह अपने लेफ्टिनेंट फिरहाद हकीम को पोर्क चॉप क्यों नहीं पेश करतीं? यह काम करेगा” तीन उद्देश्य, धर्मनिरपेक्षता पर जोर दिया जाएगा, यह दिखाया जाएगा कि दान घर से शुरू होता है और पकौड़े की भी प्रशंसा की जाएगी।” इस बीच, भाजपा नेता संकुदेब पांडा ने दावा किया कि बनर्जी ने जानबूझकर मोदी को यह जानते हुए आमंत्रित किया था कि वह शुद्ध शाकाहारी हैं। “यह और कुछ नहीं बल्कि पीएम को फंसाने की उनकी चाल है। एक तरफ वह जानती हैं कि पीएम कभी मछली या कोई नॉनवेज नहीं खाएंगे। अगर उनका मानना है कि हर किसी को वह खाने की अनुमति दी जानी चाहिए जो वह खाना पसंद करते हैं, तो क्यों क्या वह किसी की आहार संबंधी आदतों के बारे में मोदीजी की टिप्पणियों को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही हैं? वह कट्टर सनातनी हिंदुओं का अपमान कर रही हैं।”

बनर्जी की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, सीपीआई (एम) नेता विकास भट्टाचार्य ने कहा, “दादा-बॉन (भाई और बहन) होने के नाते, ममता दीदी निश्चित रूप से प्रधान मंत्री के लिए भोजन पकाने की पेशकश कर सकती हैं, मुझे नहीं पता कि यह उन्हें संतुष्ट करने के लिए है या नहीं।”

भट्टाचार्य उस तंज “दीदीभाई-मोदीभाई” का जिक्र कर रहे थे, जिसे वामपंथी और बंगाल कांग्रेस इकाई भाजपा और टीएमसी के बीच कथित मौन समझ को संदर्भित करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि “मोदी की राजनीति और विभाजनकारी भाषणों” के खिलाफ उनके सार्वजनिक रुख की पृष्ठभूमि में इस तरह की टिप्पणियां स्पष्ट रूप से विरोधाभास दिखाती हैं, जो वह सार्वजनिक रूप से कहती हैं और निजी तौर पर उपदेश देती हैं।

उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी दोनों देश को ऐसी स्थिति में लाने के लिए जिम्मेदार हैं। दोनों राजनीति को धर्म के साथ मिला रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *