बिक्रमगंज शहर में चलाया गया मास्क चेकिंग अभियान ,

Spread the love

बिक्रमगंज (धर्मेन्द्र कुमार सिंह):- खबर रोहतास जिले के बिक्रमगंज से है, जहा कोरोना वायरस जैसी भयानक महामारी से बचाव के लिए रविवार की दोपहर मे बिक्रमगंज शहर के तेंदुनी चौक सहित, बाजारों में मास्क चेकिंग अभियान नगरपरिषद बिक्रमगंज के कार्यपालक पदाधिकारी सुर्यानंद सिंह के नेतृत्व में चलाया गया।
इस अभियान के तहत दुकानदारों और ग्राहकों को मास्क का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया गया। इसके साथ ही मास्क चेकिंग अभियान के दौरान बिना मास्क पहने घूम रहे मनचलों के साथ साथ दुकानदारों से भी महामारी अधिनियम के तहत चालान काटकर जुर्माना भी वसूला गया।

इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी सुर्यानंद सिंह के द्वारा बताया गया कि सरकार के आदेश के आलोक में शहर के तेंदुनी चौक व मुख्य बाजारों में मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया।
इस अभियान के तहत मास्क नही पहनने वाले लोगो से जुर्माना वसूला गया और कड़ी हिदायत देने के बाद उसे मुक्त किया गया।
इसके साथ ही दुकानदारों को कड़ी हिदायत दी गयी कि वे बिना मास्क लगाए दुकान को नही खोले और बिना मास्क पहने आए हुए ग्राहकों को भी समान का बिक्री नही करें। नही तो ऐसे लोगो पर प्रसाशन सख्ती से कार्रवाई करेगा, और वैसे दुकानों को भी सील कर दिया जाएगा जो दुकानदार बिना मास्क लगाए दुकानों का संचालन करेंगे।
इसी दौरान एबी पैलेस में अवस्थित कमल अलंकार मंदिर के संचालक के द्वारा कोविड-19 का उलंघन कर दुकान के अंदर काफी संख्या में ग्राहकों को बैठाया हुआ पाया गया। जहा न तो किसी ग्राहक ने मास्क पहना हुआ था और न ही दुकानदार, जिसको लेकर कमल अलंकार ज्वेलर्स को अस्थायी रूप से एक दिन के लिए बंद करा दिया गया। और हिदायत किया गया कि मास्क का प्रयोग नही करने पर उनके दुकानों के संचालन पर भी रोक लगा दिया जाएगा, और महामारी अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इस अभियान मे नगर प्रबंधक आफताब आलम, नगर कर्मी नफीस नवाज खान, विशाल कुमार, मुन्ना कुमार के अलावे पुलिस बल भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *