जिले के विभिन्न प्रखंड में चावल दिवस के संचालन हेतु बैठक आयोजित

Spread the love

चाईबासा: जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार जिले के विभिन्न प्रखंडों में संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी/प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी की अध्यक्षता में प्रखंड स्तरीय सभी पीडीएस डीलर, प्रतिनियुक्त कर्मी एवं पर्यवेक्षको के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में जन वितरण प्रणाली के संचालन को व्यवस्थित,पारदर्शी एवं समयबद्ध बनाने हेतु माह के 25 तारीख को खाद्य सामग्री वितरण हेतु “चावल वितरण दिवस” का आयोजन किया जएगा जिसके तहत माह के 25 तारीख को PHH कार्डधारी को खाद्यान्न वितरण किया जाना है। बैठक में सभी जन वितरण प्रणाली दुकानदारों को निर्देशित किया गया कि दुकानों पर ईपोस मशीन के द्वारा ही खाद्यान्न वितरण किया जाएगा केवल पूर्व मे स्वीकृत ऑफलाइन दुकानों पर ही अपवाद पंजी से वितरण किया जाएगा। दुकानों पर प्रतिनियुक्त कर्मी/ पर्यवेक्षक/ पदाधिकारी इसको सुनिश्चित करेंगे।

चावल वितरण दिवस के अवसर पर खाद्यान्न पूर्वाहन 8:00 बजे से ही वितरित होगा जिसकी सूचना दुकानों पर प्रतिनियुक्त कर्मी/ पर्यवेक्षक/ पदाधिकारी अपराहन 3:00 बजे तक संबंधित प्रखंड कार्यालय को उपलब्ध कराएंगे 25 तारीख के अलावे भी खाद्यान्न का वितरण नियमानुसार जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *