MIITJEE के छात्रों ने JEE मेंस में लहराया परचम…

Spread the love

जमशेदपुर :- जमशेदपुर में इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले प्रसिद्ध कोचिंग संस्थान ‘MIITJEE’ के छात्रों ने JEE-Main (2024) परीक्षा में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। इस वर्ष संस्थान के कुल 307 छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, जिसमें 57 ने 95 पर्सेंटाइल से अधिक और 167 छात्रों ने 90 पर्सेंटाइल से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। हालांकि अंतिम परिणामों की गणना अभी भी की जा रही है, लेकिन संस्थान के निदेशक कृष्णा बनर्जी, सचिन वर्मा और प्रभात रंजन ने सभी सफल छात्रों को बधाई दी है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

MIITJEE ने 30 अप्रैल, 2024 से MIITJEE का नया बैच शुरू करने की घोषणा की है, जिसमें विशेष प्रवेश प्रस्ताव दिया गया है। इसके अतिरिक्त, MIITJEE स्कूल में कक्षा 9 से 12 तक के लिए नामांकन जारी है।

गुरप्रीत सिंह ने 99.68 पर्सेंटाइल हासिल कर संस्थान में टॉपर के रूप में उभरा। इसके ठीक पीछे, अक्षित भगत ने 99.18 प्रतिशत के साथ दूसरा स्थान और मीनाक्षी ने 99.09 प्रतिशत के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। संस्थान के अन्य सफल छात्रों में मनाली सेनगुप्ता, समीर मिश्रा, सना नाज़, सुजल सिंह, अंबिका कश्यप, अंकिता कुमारी, अभिज्ञान, तारक नाथ पति, अरिजीत मंडल, सचिन कुमार गुप्ता, मोहम्मद अली, सत्यार्थ सिन्हा, विशाल कुमार सिंह, सचिन कुमार, तन्नू कुमारी, नंदिनी कुमारी, अचिन महतो, सागर कुमार, अजय कुमार सिन्हा, सौरभ जायसवाल, अमीषा राज, स्वेता रानी, अंजलि कुमारी, अमर कुमार और सुलेखा कुमारी शामिल हैं। इन छात्रों की सफलता का श्रेय संस्थान के शिक्षकों के समर्पित प्रयासों को जाता है, जिन्होंने दैनिक परीक्षण, साप्ताहिक मूल्यांकन, व्यापक अध्ययन सामग्री और आकर्षक शैक्षणिक सत्रों के माध्यम से कठोर तैयारी प्रदान की। नियमित ऑफ़लाइन कक्षा शिक्षण, प्रेरक सत्र, संकाय समर्थन और बैकअप कक्षाओं के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता ने निस्संदेह इसके छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन में योगदान दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *