नरेंद्र मोदी विचार मंच झारखंड का एकदिवसीय प्रदेश कार्यकारिणी करम टोली स्थित रांची प्रेस क्लब में हुआ सम्पन्न

Spread the love

रांची:- नरेंद्र मोदी विचार मंच झारखंड का एकदिवसीय प्रदेश कार्यकारिणी करम टोली स्थित रांची प्रेस क्लब में सम्पन्न हुआ। बैठक का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि सिदो कान्हु मुर्मू विवि के पूर्व प्रति कुलपति व प्रख्यात शिक्षाविद डॉ० हनुमान प्रसाद शर्मा,राँची प्रेस क्लब के अध्यक्ष संजय मिश्रा, नरेंद्र मोदी विचार मंच के प्रदेश अध्यक्ष विनोद राणा, प्रदेश संयोजक अश्विनी कुमार झा ,प्रदेश कार्यकारी संयोजक मनोज कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर व भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। तत्पश्चात राष्ट्रगान के साथ बैठक की शुरुआत की गई। प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में मंच के प्रदेश पदाधिकारीयों सहित राज्य के सभी जिलों से प्रतिनिधि शामिल हुए ।
प्रदेश कार्यकारिणी बैठक दो सत्रों में चला ,प्रथम सत्र उदघाटन एवं प्रस्ताविकी का था वही द्वितीय सत्र आगामी कार्यक्रम , नवीन दायित्वों की घोषणा एवं समारोप सत्र का रहा। उदघाटन सत्र में प्रदेश कार्यकारी संयोजक मनोज सिंह ने उपस्थित सम्मानित अतिथियों के स्वागत भाषण में कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने हेतु सभी अतिथियों का अभिनन्दन किया तत्पश्चात सभी अतिथियों को पुष्पगुच्छ एवं पट्टा देकर स्वागत किया । प्रस्ताविकी भाषण में मंच के प्रदेश अध्यक्ष बिनोद राणा ने कहा कि-

” नरेंद्र मोदी विचार मंच देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी के आदर्शो पर चलने वाला देश का एक गैर राजनीतिक तथा गैर सरकारी ,सामाजिक संगठन है , मई 2014 में संस्था का गठन हुआ । वर्तमान में संस्था का एक सशक्त संगठन के रूप में अपनी पहचान कायम करने की दिशा में अग्रसर हैं। नरेंद्र मोदी विचार मंच का मुख्य उद्देश्य आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के विचारों जैसे स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ, आयुष्मान भारत योजना,जन धन योजना, अटल पेंशन योजना जैसी अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं को जन- जन तक पहुंचाना हैं। ”

बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित राँची प्रेस क्लब के अध्यक्ष संजय मिश्रा ने उपस्थित मंच के सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं प्रदान करतें हुए कहा कि, ” मुझे पूरी उम्मीद हैं कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विचारों पर चलने यह संगठन अपने कार्य के बदौलत आने वाले समय में समाज में एक सशक्त सामाजिक संस्था के रूप में राज्य स्तर ही नही बल्कि पूरे देश में एक मिसाल कायम करेगा।

मुख्य अतिथि डॉ. हनुमान प्रसाद शर्मा ने कहा कि, ” आपलोगों ने मुझे इस मंच पर आने का अवसर प्रदान किया इसके लिए मैं आयोजकों के प्रति शुक्रगुजार हूँ ,नरेंद्र मोदी विचार मंच का उद्देश्य बहुत ही सराहनीय हैं ,नरेंद्र मोदी जी के बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम से प्रेरित होकर मंच ने जिस तरह आर्थिक रूप से गरीब परिवार के बेटियों का सामुहिक विवाह जमशेदपुर में समपन्न कराया गया था ,वह बहुत ही सराहनीय हैं मुझे पूरी उम्मीद हैं मंच आगे भी ऐसे कई कार्यक्रम आयोजित कर समाज में चेतना जागृत करने का कार्य करता रहे ,आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जिस तरह अपने दूरदर्शी नीति एवं अनोखे कार्यप्रणाली के वजह से एक वैश्विक नेता के रूप में स्वंय को स्थापित किया हैं, मुझे आशा ही नही बल्कि पूर्ण विश्वास हैं कि यह नरेंद्र मोदी विचार मंच भी आगे एक नया मिशाल कायम करेगा ,आप सभी कार्यकर्ताओं को मेरा साधुवाद ।”

ज्ञात हो नरेंद्र मोदी विचार मंच का गठन देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी के विचारों से प्रभावित होकर किया गया हैं जिसका उद्देश्य प्रधानमंत्री जी के सभी जनकल्याणकारी एवं जनउपयोगी योजनाओं को समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंचाने में एक सेतु की भूमिका में कार्य करना हैं, इस हेतु समय समय पर जन- जागरण व जन सुविधा कैम्प के माध्यम से अपेक्षित सहयोग प्रदान करना हैं । मंच आदरणीय प्रधानमंत्री जी के बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ योजना के तहत प्रतिवर्ष में आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की कन्याओं का सामूहिक विवाह अनुष्ठान का आयोजन प्रमुखता से कराता हैं। इसके साथ मंच द्वारा आज भी समय-समय पर नि:शुल्क चिकित्सा शिविर, रक्तदान शिविर, वृक्षारोपण अभियान, स्वच्छता अभियान,निःशुल्क कोचिंग सेंटर, स्किल डेवलपमेंट जैसे अनेक सेवा कार्य आगे भी चलता रहेंगा ।
प्रथम सत्र के धन्यवाद ज्ञापन मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष अधिवक्ता रवि ठाकुर ने उपस्थित सभी अतिथियों ,प्रतिनिधियों एवं मीडियाकर्मियों को धन्यवाद दिया । द्वितीय सत्र में नरेंद्र मोदी विचार मंच के उद्देश्य पर अपने विचार रखते हुए मंच प्रदेश संयोजक आश्वनी कुमार झा ने कहा कि , ” आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी देश ही नही दुनियाभर में एक सितारा के समान हैं ,एक अद्भुत बहुमुखी प्रतिभा के धनी व्यक्तित्व हैं। आज मोदी जी के करिश्माई नेतृत्व के फलस्वरूप ही भारत पूरी दुनिया में सामने एक सशक्त देश के रूप में उभर कर सामने आया हैं,आदरणीय मोदी जी 2024 में भी देश के प्रधानमंत्री बने इसके लिए मंच अभी से अपनी तैयारी कर रहा हैं ।

बैठक के द्वितीय सत्र में मंच के मुख्य संरक्षक दिल्ली भाजपा से सांसद ,अभिनेता  मनोज तिवारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक को  मनोज तिवारी ने कहा कि , ” नरेंद्र मोदी विचार मंच झारखंड प्रदेश की पूरी टीम को शुभकामनाएं दिया साथ ही सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह कि आदरणीय मोदी जी के विचारो को धरातल पर उतारने का संकल्प हर कार्यकर्ता करें आज बहुत से लोग अलग अलग तरह से समाज को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं ,इसलिए समाज में अच्छे विचार को लेकर जाने की आवयश्कता हैं,मुझे विश्वास हैं नमो झारखंड की टीम समाज में एक प्रहरी की भूमिका यदा करेगा ।”
तत्पश्चात मंच के प्रदेश संयोजक अश्विनी झा ने झारखंड के सभी जिलों के संयोजक एवं सह संयोजक की घोषणा किया । मौके पर नरेंद्र मोदी विचार मंच के प्रदेश संगठन मंत्री सुजीत वर्मा, अखिल सिंह, श्रवण कुमार सिंह, विवेक भारती, सजय महतो ,अरविंद कुमार, दीपेश कुमार, डॉ रोहित कुमार, डॉ विनोद कु गुप्ता, मुकेश गुप्ता, मंशु बेदिया, कृष्णा कुमार, सुदेश कुमार, बसन्त कुमार ठाकुर ,प्रवीण सिंह ,जितेंद्र प्रसाद ,मोहन अग्रवाल सहित दर्जनों कार्यकर्ता गूगल मीट के माध्यम से लाइव जुड़े हुए थे। कार्यक्रम के अंत में प्रदेश उपाध्यक्ष सह अधिवक्ता रवि ठाकुर ने धन्यवाद ज्ञापन किया। मंच संचालन सुजीत वर्मा ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *