राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान जमशेदपुर के एम. टेक. छात्रों को मिला नौकरी का बेहतरीन अवसर

Spread the love

आदित्यपुर : आदित्यपुर स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान जमशेदपुर के यांत्रिक अभियंत्रण विभाग के तीन एम. टेक. प्रोग्राम ( डिज़ाइन, थर्मल और एनर्जी ) के छात्रों को पिछले वर्षों की तरह प्लेसमेंट में बेहतरीन सफलता हासिल हुई है । अधिकतर छात्र‌-छात्राओं को कोर कंपनियों में नौकरियाँ मिली है जैसे- ALSTOM(8), TATA MOTORS(2), TATA CUMMINS (2), BAJAJ AUTO Ltd. (1), DAIKIN INDIA(1), TECHNIP FMC(2) , जिसमे अधिकतम पैकेज 11.7 LPA है ।

इसके अलावा सारे एम. टेक. छात्र-छात्राओं को कोर कंपनियों से इंटर्नशिप भी प्राप्त हुई है जिसमें उनको 25000 प्रतिमाह की छात्रवृत्ति प्राप्त हुई है । इन कंपनियों ने 2 महीने से 11 महीने तक की इंटर्नशिप प्रदान की है । इन बेहतरीन प्लेसमेंट रिजल्ट के मद्देनजर GATE-2023 के परीक्षा परिणाम आने के उपरांत यांत्रिक विभाग के विभाग प्रमुख प्रो. संजय को बहुत सारे फोन आ रहे हैं जिसमें इन एम. टेक. कोर्सेज की जानकारी पूछी जा रही है।

विभाग के प्रमुख ने इन उपलब्धियों का श्रेय विभाग के 29 बेहतरीन शिक्षकों की दिया है । यांत्रिकी विभाग में 12 से अधिक अत्याधुनिक उपकरणों से लैस प्रयोगशाला की बदौलत भी इस तरह के परिणाम मिल रहे हैं । यांत्रिकी विभाग को अपेक्षा है कि इस वर्ष भी GATE -2023 उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं का रुझान एम. टेक. में प्रवेश के लिए रहेगा जो कि CCMT-2023 के द्वारा अगले महीने से होने वाला है । इस आशय की जानकारी संस्थान के प्रवक्ता सुनील भगत ने दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *