जमशेदपुर वर्कर्स महाविद्यालय में राष्ट्रकवि मैथलीशरण गुप्त, सुभद्रा कुमारी चौहान एवं आचार्य हज़ारी प्रसाद द्विवेदी की मनाई गईजयंती

Spread the love

जमशेदपुर: जमशेदपुर वर्कर्स महाविद्यालय के हिंदी विभाग की ओर से आज राष्ट्रकवि मैथलीशरण गुप्त, सुभद्रा कुमारी चौहान एवं आचार्य हज़ारी प्रसाद द्विवेदी की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों और शिक्षकों को संबोधित करते हुए प्राचार्य प्रो. (डॉ.) सत्यप्रिय महालिक ने विद्यार्थियों को साहित्य लेखन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में लेखन को लोग रोजगार के रूप में अपना रहे हैं। साहित्य का यह एक नया रूप है जिसके माध्यम से विद्यार्थी प्रूफ रीडिंग, संवाददाता, संपादक, संचालक, समाचार वाचक, प्रकाशक जैसे कई कार्य कर स्वयं रोजगार प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही औरों को भी रोजगार प्रदान कर सकते हैं।
इस अवसर पर हिंदी के विद्यार्थियों ने कविता पाठ प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण हिंदी विभागाध्यक्ष प्रो. सुनीता गुड़िया ने दिया एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रो. कंचन गिरि ने दिया। कार्यक्रम का संचालन शिवांगी कुमारी ने किया। इस अवसर पर हिंदी के विद्यार्थियों को उपस्थित, कार्यक्रम संचालन, काव्य पाठ, अभिनय इत्यादि के लिए पुरस्कार स्वरूप पुस्तकें प्रदान की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *