संजू सैमसन के आउट होने पर नवजोत सिंह सिद्धू ने जताया अविश्वास

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/नई दिल्ली: खेल शुरू होने के बाद से ही विवादास्पद आउट होना क्रिकेट का हिस्सा रहा है। लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का यह संस्करण एक से अधिक मौकों पर विवादास्पद बर्खास्तगी से प्रभावित हुआ है।

मंगलवार को दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच में मेहमान टीम के कप्तान संजू सैमसन का विवादास्पद आउट होना सुर्खियों में रहा।यह घटना 16वें ओवर में घटी जब सैमसन को मुकेश कुमार की गेंद पर लॉन्ग-ऑन फेंस पर शाई होप ने कैच कर लिया।

लॉन्ग-ऑन रस्सियों पर यह एक कड़ा कैच था और होप किसी तरह इसे पकड़ने में कामयाब रहे। थर्ड अंपायर ने इसकी जांच की और आउट करार दिया।

होप सीमारेखा के करीब थे और उन्होंने सुनिश्चित किया कि अंत में कुछ लड़खड़ाती हरकतों के बावजूद उनका पैर रस्सी पर न पड़े। लेकिन रिप्ले में यह स्पष्ट नहीं था कि होप ने बाउंड्री को छुए बिना क्लीन पूरा किया या नहीं।

सैमसन बाहर जा रहे थे लेकिन रॉयल्स डगआउट का मानना था कि क्षेत्ररक्षक ने रस्सी को छुआ था।रॉयल्स के कप्तान ने चलना शुरू कर दिया और मैदानी अंपायरों के साथ गरमागरम चर्चा करने के लिए बीच में लौट आए।

सैमसन 46 गेंदों में 86 रन बनाकर आउट हो गए और रॉयल्स 20 रन से मैच हार गया।आधिकारिक प्रसारक ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर से कमेंटेटर बने नवजोत सिंह सिद्धू की विवादास्पद बर्खास्तगी पर अपने विचार साझा करते हुए एक्स पर एक क्लिप साझा की।

वीडियो में सिद्धू कहते हैं, ”संजू सैमसन के आउट होते ही गेम बदल गया.अगर हम रीप्ले में देखें तो पैर दो बार सीमारेखा को छूता है और यह बिल्कुल स्पष्ट है। या तो आप तकनीक का उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन यदि आप इसका उपयोग कर रहे हैं, और यदि तकनीक में गलती होती है, तो यह बिल्कुल दूध में मक्खी पड़ी हुई है और कोई आपको कहे पियो जैसा है। नहीं पी सकते हो आप।”

“तो पैर दो बार सीमा रेखा को छूता है और उसके बाद अगर कोई कहता है कि यह बाहर है, प्रशंसक और मेरे जैसा तटस्थ व्यक्ति, तो मैं कहूंगा कि अब आपने मुझे यह दिखा दिया है, अब आप कह रहे हैं कि दूध में मक्खी पड़ी हुई है है और तुम मुझे कह रहे हो कि पियो, मैं नहीं पिऊंगी।यह बाहर नहीं है. नियम चाहे जो भी हो, लेकिन आप साफ़ देख सकते हैं, कुछ सबूत ऐसे होते हैं जिन पर विश्वास नहीं किया जा सकता. वे बहुत निर्णायक हैं. यह एक गिलास दूध में ट्राउट ढूंढने जैसा है। फिर वहां जो कुछ भी हुआ, अंपायर ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया. गलती किसी की नहीं है. ऐसा होता है। यह खेल का एक हिस्सा है. लेकिन वहां खेल बदल गया,” अपनी हाजिरजवाबी के लिए जाने जाने वाले सिद्धू ने कहा।रॉयल्स की 11 मैचों में यह केवल तीसरी हार है और वह अभी भी अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है।12 मैचों में 6 हार और 6 जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स पांचवें स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *