30 पुलिसकर्मियों के मर्डर का आरोपी नक्सलाइट अरेस्ट

Spread the love

झारखंड:- चतरा के पुलिस कप्तान राकेश रंजन के आगमन के महज पंद्रह दिनों में ही पुलिस को बड़ी उपलब्धि मिली है. 30 पुलिसकर्मियों की हत्या व 15 लाख का इनामी नक्सली रमेश गंझू उर्फ आजाद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके खिलाफ 45 मामले दर्ज हैं.

डीआईजी नरेंद्र सिंह ने बताया कि नक्सली रमेश गंझू उर्फ आजाद के खिलाफ विभिन्न थानों में 45 मामले दर्ज हैं. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के रिजनल कमिटी सदस्य आज़ाद उर्फ रमेश गंझू को पुलिस कप्तान राकेश रंजन द्वारा नाटकीय ढंग से नक्सलियों की मांद से गिरफ्तार कर लिया गया।

झारखंड, बिहार, ओडिशा व छत्तीसगढ़ में ये आतंक का पर्याय था. इसके खिलाफ चार राज्यों में 45 मामले दर्ज हैं. माओवादी के रिजनल कमेटी का सदस्य व 15 लाख का इनामी नक्सली रमेश गंझू को चतरा पुलिस ने धर दबोचा. इस सफलता से पुलिस महकमे में काफी खुशी है. गिरफ्तार नक्सली का पुस्तैनी घर सदर थाना क्षेत्र के सखुआ टोला का निवासी बताया जा रहा है. डीआईजी ने जानकारी दी है कि ये नक्सली पुलिस जवान की हत्या कर उसके पेट में लैंड माइंस सेट करने एव टीपीसी के नक्सलियों और पुलिस की हत्या समेत कई बंदूक लूट कांड में शामिल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *