दोहा में दूसरे स्थान पर रहने के बाद नीरज चोपड़ा…

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क:- नीरज चोपड़ा ने कहा कि वह शुक्रवार, 10 मई को दोहा डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहने के बाद खुश थे। भारत के गोल्डन बॉय ने अपने छठे प्रयास में 88.36 मीटर का अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो किया और केवल 0.02 मीटर से शीर्ष स्थान से चूक गए। चेक गणराज्य के जैकब वाडलेज्च अपने चौथे प्रयास में 88.38 मीटर के थ्रो के साथ शीर्ष पर रहे। हालाँकि, नीरज को लगा कि उनके प्रयास शीर्ष स्तर के नहीं थे और वह बेहतर कर सकते थे। 26 वर्षीय खिलाड़ी को अगली बार ओडिशा के भुवनेश्वर में फेडरेशन कप में भाग लेना है और वह बेहतर प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त हैं।चोपड़ा भी 90 मीटर के मायावी निशान को तोड़ने में असफल रहे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह किसी न किसी दिन यह उपलब्धि हासिल करेंगे। 2022 में, नीरज ने स्टॉकहोम डायमंड लीग में 89.94 मीटर का अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ थ्रो किया।

नीरज ने कहा, “मुझे अच्छा लगा कि मैंने 88 से अधिक थ्रो किया। मैं परिणाम से संतुष्ट हूं, लेकिन अपने प्रयास से संतुष्ट नहीं हूं। मुझे कड़ी मेहनत करने की जरूरत है और हो सकता है कि अगली प्रतियोगिता में मैं ज्यादा दूर तक थ्रो कर सकूं।”उन्होंने कहा, “आज मुझे लगा कि मैं यह कर सकता हूं, लेकिन कहीं न कहीं मैं नहीं कर सका। शायद भगवान चाहते हैं कि मैं इसे कहीं और करूं। मैंने कल कहा था कि मैं अपने लगातार प्रदर्शन से खुश हूं। मैं 90 मीटर से अधिक फेंकूंगा।” उन्होंने जैकब की भी प्रशंसा की, जिन्होंने 2016, 2017 और 2023 में डायमंड लीग में 3 बार प्रथम स्थान हासिल किया।

नीरज ने कहा, “जैकब के साथ प्रतिस्पर्धा करना हमेशा अच्छा होता है। वह एक अच्छा दोस्त है और मैं वास्तव में उसकी प्रशंसा करता हूं।”जहां नीरज और जैकब ने क्रमश: दूसरा और पहला स्थान हासिल किया, वहीं ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स 86.62 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

जहां नीरज के लिए खुशी की बात थी, वहीं तीसरे थ्रो के बाद अयोग्य करार दिए जाने के बाद किशोर जेना के लिए दिन अच्छा नहीं रहा। ध्यान नीरज और जेना पर है, जो दोनों पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *