देश के प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा आज एम्स, ऋषिकेश उत्तराखंड में आयोजित कार्यक्रम के जरिए वर्चुअल माध्यम से सदर अस्पताल, जमशेदपुर में नवनिर्मित पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का किया गया उद्घाटन।

Spread the love

जमशेदपुर:-माननीय प्रधानमंत्री, भारत सरकार श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज एम्स, ऋषिकेश उत्तराखंड में आयोजित कार्यक्रम के जरिए वर्चुअल माध्यम से सदर अस्पताल, जमशेदपुर में नवनिर्मित पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया । इस मौके पर माननीय प्रधानमंत्री का संबोधन भी वर्चुअल माध्यम से सदर अस्पताल, जमशेदपुर स्थित कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित जनसमूह ने सुना । कार्यक्रम में माननीय सांसद, जमशेदपुर श्री विद्युत वरण महतो, जिला उपायुक्त श्री सूरज कुमार, सिविल सर्जन डॉ ए के लाल, एसीएमओ डॉ साहिर पाल, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, निदेशक डीआरडीए, जिला परिषद उपाध्यक्ष, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी तथा अन्य उपस्थित रहे ।

इस मौके पर माननीय सांसद जमशेदपुर श्री विधुत वरण महतो द्वारा नारियल फोड़कर एवं फीता काटते हुए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री द्वारा आज पूरे देश में 35 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया गया है। लगभग 93 करोड़ देशवासियों को वैक्सीन का डोज दिया जा चुका है साथ ही सभी देशवासियों के जल्द टीकाकरण का प्रयास है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के पहले दो लहर में जिस तरह की चुनौती हमारे सामने थी उसे देखते हुए चिकित्सीय सुविधाओं को दुरुस्त किया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर में जान माल का नुकसान नहीं हो।

जिला उपायुक्त श्री सूरज कुमार ने कहा कि पीएम केयर फंड से निर्मित इस पीएसए प्लांट की क्षमता एक मिनट में 1000 लीटर तक ऑक्सीजन उत्पादन की है । कोरोना संक्रमण की चुनौंतियों से निपटने के लिए मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को पुख्ता करने का प्रयास है । संभाव्य तीसरे लहर को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है । एमजीएम अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट इंस्टॉल किया जा चुका है साथ ही सभी सीएचसी को भी ऑक्सीजन पाइपलाइन से जोड़ा जा रहा है । उन्होने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि त्योहार में भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें तथा अनिवार्य रूप से कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करें ताकि कोरोना संक्रमण से सभी सुरक्षित रह सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *