श्रीनाथ विश्वविद्यालय के “सामुदायिक प्रकोष्ठ” के द्वारा निर्मल हृदय और अनाथालय का किया गया दौरा

Spread the love

जमशेदपुर : आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ विश्वविद्यालय के” सामुदायिक प्रकोष्ठ ” के द्वारा निर्मल हृदय और अनाथालय का दौरा किया गया । इस दौरे में विश्वविद्यालय के “कॉमर्स एंड मैनेजमेंट” विभाग के विधार्थियो और सहायक प्राध्यापकों की भूमिका अहम रही ।
श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कॉमर्स एण्ड मैनेजमेंट विभाग की सहायक प्राध्यापक श्रीमती सुमन सिंह ने कहा कि वह शिक्षा, शिक्षा नहीं जो विद्यार्थियों में मानवीय, सामाजिक और नैतिक मूल्यों का विकास न करे । शनिवार को बाराद्वारी स्थित ‘ निर्मल हृदय’ वृद्धाश्रम और अनाथालय में जाकर वहाँ रहनेवाले वृद्धों और बच्चों के दैनिक जीवन में उपयोग होनेवाली सामग्रियाँ विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा भेंट किया गया । इस दौरे के बारे में बताते हुए सहायक प्रध्यापक विनय शांडिल्य ने कहा कि समाज के ऐसे परित्यक्त लोगों के प्रति मूलधारा में रहनेवाले लोगों की यह जिम्मेदारी बनती है कि वो ऐसे जरूरतमंदों की सहायता करें । दौरे में शामिल विद्यार्थियों ने वहाँ रहनेवाले लोगों के दैनिक क्रियाकलापों के बारे में जाना ।

निर्मल हृदय की प्रभारी सिस्टर कियारा ने वहाँ रहने वाले सभी लोगों के बारे में बताया कि वे किन- किन परिस्थितियों में यहाँ पहुँचे हैं , साथ ही सिस्टर कियारा ने कहा कि छात्रों में मानवता के गुण होने चाहिए साथ ही उन्हें अपने माता – पिता, दादा – दादी की सेवा करनी चाहिए न कि उन्हें एक परित्यक्त जीवन जीने के लिए मजबूर करना चाहिए । मौके पर विभाग के विद्यार्थी तथा सहायक प्राध्यापक अदिति गुप्ता, जयारानी महतो इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *