एनआईटी जमशेदपुर ने मनाया 11वां दीक्षांत समारोह , केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ऑनलाइन एवं अर्जुन मुंडा हुए कार्यक्रम में शामिल ,

Spread the love

आदित्यपुर (संवाददाता ):– एनआईटी जमशेदपुर का 11 वां दीक्षांत समारोह आज संस्थान परिसर के जिमखाना में संपन्न हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ऑनलाईन एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा शामिल हुए। अर्जुन मुंडा ने सिविल इंजीनियरिंग के बी टेक के छात्र बिट्टू कुमार एवं पोस्ट ग्रेजुएट की छात्रा वाई वाहिनी को गोल्ड मेडल प्रदान करने के साथ ही अन्य सभी 20 ब्रांच के टॉपरों को सिल्वर मेडल प्रदान किया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर धमेंद्र प्रधान ने अपने वीडियो संदेश में संस्थान के पास आउट छात्रों के बेहतर तथा उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित केन्द्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको आज मिली उपाधि महज रोजगार साधन के लिए नहीं, बल्कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में इनोवेशन करने के लिए मिली है। इस सोच के साथ आगे बढ़ें और देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में इनोवेशन करें। उन्होंने कहा कि पिछली कैबिनेट मीटिंग में केन्द्र सरकार ने 76 हजार करोड़ रुपये इसी तरह के इनोवेशन पर खर्च करने के लिए स्वीकृत किया है, ताकि हम विज्ञान और तकनीकी, सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन सकें। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक प्रो करूनेश कुमार शुक्ला, डीन एकेडमिक प्रो अमरेश कुमार व रजिस्ट्रार डॉ निशित कुमार राय, सिनेटर आईआईएससी बंगलौर के डॉ शिव रमण व एनएमएल के निदेशक डॉ इंद्रनील चट्टोराज आदि कई गणमान्य व्यक्ति व पूर्व एनुमली उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *