नितिन गडकरी झारखंड को देंगे 6 हजार करोड़ से अधिक की सौगात, जमशेदपुर के बाद रांची में भी कार्यक्रम

Spread the love

जमशेदपुर : केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार 23 मार्च को झारखंड में 6 हजार करोड़ से भी ज्यादा की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. उनका पहले जमशेदपुर में कार्यक्रम होगा. उसके बाद वे रांची में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसकी सभी तैयारियां पूर कर ली गयी है. खासकर विधि-व्यवस्था को चुस्त और दुरूस्त कर दिया गया है. पूरे राज्य की प्रशासन कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटी हुई है. वरीय अधिकारी भी इसपर पूरी नजर रख रहे हैं.

बिष्टूपुर गोपाल मैदान में जनसभा को करेंगे संबोधित

केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को शहर के बिष्टूपुर स्थित गोपाल मैदान में आयोजित होने वाले जनसभा को संबोधित करेंगे. जनसभा में भाजपाई के साथ-साथ आम लोग भी बड़ी संख्या में पहुंचेंगे. जमशेदपुर में वे 3 हजार 843 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास गोपाल मैदान से ही ऑनलाइन करेंगे. बालीगुमा से पारडीह तक बनने वाले एलिवेटेड डबल कॉरिडोर का शिलान्यास केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे. इसके अलावा भी वे जमशेदपुर के कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे. इसमें 10 सड़कों का ऑनलाइन शिलान्यास और उद्घाटन भी शामिल है. इधर रांची में केंद्रीय मंत्री 2927 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. वे कुल 6,770 करोड़ की योजनाओं की सौगात झारखंडवासियों को देंगे.

जमशेदपुर में एक का उद्घाटन व 9 का शिलान्यास

केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को जमशेदपुर में एक परियोजना का उद्घाटन करेंगे और 9 परियोजनों का ऑनलाइन शिलान्यास भी करेंगे. इसके अलावा दक्षिण छोटानागपुर, कोल्हान और पलामू कमिश्नर डिवीजन की बाकी योजनायें हैं.

1876 करोड़ की लागत से बनेगा डबल डेकर कॉरिडोर

जमशेदपुर में बनने वाला डबल डेकर कॉरिडोर 1876 करोड़ रुपये की लागत से पूरा होगा. इसकी लंबाई 10.2 किलोमीटर होगी. एनएच 33 के जमशेदपुर-महुलिया का कार्य पूरा हो गया है. इसका उद्घाटन मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को करेंगे.

सांसद व स्वास्थ्यमंत्री भी शामिल रहेंगे समारोह में

गोपाल मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो और झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी शामिल होंगे. कार्यक्रम को लेकर गोपाल मैदान में 5000 वर्गफीट का पंडाल बनाया गया है. शाम को कार्यक्रम समाप्त होने के बाद मंत्री नितिन गडकरी शाम को सोनारी हवाई अड्डा से रांची के लिये रवाना हो जायेंगे.

विधि-व्यवस्था दुरूस्त करने में जुटा जिला प्रशासन

केंद्रीयमंत्री नितिन गडकरी के कार्यक्रम को सफल बानाने के लिये झारखंड का पूरा प्रशासनिक महकमा ही जुटा हुआ है. कार्यक्रम में कहीं कमी नहीं रह जाये. इसको लेकर भी खास ध्यान दिया जा रहा है. रांची और जमशेदपुर पर ही पूरे झारखंड की नजर टिकी हुई है. इधर जमशेदपुर में समारोह स्थल का डीसी विजया जाधव और एसएसपी प्रभात कुमार ने जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *