शराब का स्टॉक नहीं, होटल और बार संचालक सकते में, जमशेदपुर होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने जताई चिंता

Spread the love

जमशेदपुर:- मांग के अनुरूप शराब का स्टॉक नहीं उपलब्ध होने पर, होटल और बार संचालक सकते में हैं. स्थिति यह है कि होटल और बार संचालकों को उनकी जरुरत के अनुरूप स्टॉक नहीं मिल पा रहा है इससे उन्हें कई प्रकार की परेशानी झेलनी पढ़ रही है. स्थिति की गंभीरता को समझते हुए जमशेदपुर होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन (जे एच आर ए) ने इस सम्बन्ध में आवाज बुलंद की है.

एसोसिएशन के अनुसार जमशेदपुर के सभी होटलों और बार में शराब के स्टॉक में कमी आयी है. हालत यह है कि दुकानों में व्हिस्की, वोदका के साथ साथ बीयर की भारी कमी है. कई बार भी बंद होने के कगार पर हैं. दुकानों और बार में व्हिस्की के कुछ ब्रांड तो मिल भी जा रहे हैं, लेकिन ठंड के इस मौसम में वाइन विस्की की भारी किल्लत ने दुकानदारों के साथ साथ बार संचालकों की जैसे कमर ही तोड़ दी है. इससे पूर्व कोविड की वजह से होटलों और बार मालिकों पहले भी मंदी की मार झेल चुके हैं. अब हालात सुधर रहे हैं तो ऐसे में स्टॉक की कमी परेशानी का सबब्ब बन गयी है.

इस मौसम में विस्की की भारी डिमांड रहती है. लेकिन स्टॉक नहीं रहने से उन्हें धंधा चलाना मुश्किल हो गया है. एसोसिएशन के मुताबिक इस वजह से सरकार के राजस्व में भी भारी कमी आ रही है.

व्हिस्की और बीयर पीने के शौकीनों को उनकी पसंद का ब्रांड नहीं मिल पा रहा है. उम्मीद जतायी जा रही थी कि नयी व्यवस्था लागू होने पर हालत सुधरेंगे, लेकिन मौजूदा हालात पहले से भी खराब हो गयी है.

जमशेदपुर होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन (जे एच आर ए) के अधिकारियों ने बताया कि माल लेने के लिये होटल और बार को दुकानों के साथ टैग कर दिया गया है. अब बार और होटल संचालक को उसी दुकान से माल उठाना पड़ता है, जिस दुकान से उन्हें टैग किया गया है. हालांकि, समस्या यह नहीं है, बड़ा मसला यह है कि जब दुकानों में ही व्हिस्की और बीयर का स्टॉक नहीं है, तो बार और होटल तक माल कैसे पहुंचेगा. एसोसिएशन ने मांग की है कि इस दिशा में जल्द कुछ ठोस कदम उठाये जाएँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *