अंक राशिफल 26 जुलाई 2022 मंगलवार, किस अंक वाले नया काम शुरू करने से बचें, किस अंक वालों का हो सकता है विवाद?

Spread the love

राशिफल:  अंक ज्योतिष के अनुसार, 26 जुलाई, मंगलवार को अंक 1 वालों का समय खरीदारी में बीतेगा, किसी प्रिय मित्र से मुलाकात भी हो सकती है। अंक 2 वालों का किसी से विवाद हो सकता है, काम के सिलसिले में नए मौके हाथ आ सकते हैं। अंक 3 वाले दूसरों को पारिवारिक मामलों में दखल न दें, इनकी सेहत में पहले से सुधार आएगा। अंक 4 वाले आज थोड़े ज्यादा बिजी रहेंगे, इन्हें कोई खुशी भी मिलेगी। प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और अंक शास्त्री पंडित सुधांशु तिवारी जी से जानिए न्यूमरोलॉजी के अनुसार आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
आज आप छुट्टी का पूरा आनंद लेंगे। परिवार से संबंधित कार्यों को पूरा करने में सभी सदस्यों की सहायता करें। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी और ताजगी लेकर आएगी। घर की जरूरत से जुड़े सामान की खरीदारी भी होगी। अधिक काम के कारण आप तनाव में आ सकते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच काम बांटने से आपका तनाव कम होगा। इस समय व्यावसायिक गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए कर्म प्रधान होना आवश्यक है और कर्म के माध्यम से भाग्यशाली बनना आवश्यक है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। नहीं तो अपने ही मामलों को लेकर सगे-संबंधियों से विवाद की स्थिति बन सकती है। हालांकि किसी के हस्तक्षेप से स्थितियां जल्द ही अनुकूल हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में व्यापार के नए अवसर प्राप्त होंगे। घर और व्यापार दोनों में उचित सामंजस्य रहेगा। आपके विश्राम के लिए भी कुछ समय आवश्यक है।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। सामाजिक या राजनीतिक क्षेत्र में आपको विशेष लाभ मिलेगा और विशेष लोगों का सहयोग भी प्राप्त होगा। इसलिए अपने काम को पूरी मेहनत से करने की कोशिश करें। किसी भी बातचीत या बैठक से पहले एक उचित रूपरेखा तैयार करें। क्योंकि आपके द्वारा प्रेजेंटेशन में की गई कोई भी गलती नुकसान पहुंचा सकती है। रुपये के लेन-देन से बचें। इस समय ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है। अत्यधिक थकान से राहत पाने के लिए परिवार के साथ मनोरंजन में कुछ समय बिताएं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
मुश्किल समय में किसी करीबी का साथ देने से आपको हार्दिक खुशी मिलेगी। संतान की किसी समस्या का समाधान खोजने में भी आपका विशेष सहयोग प्राप्त होगा। किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा। पारिवारिक मामलों में ज्यादा दखल न दें। आज कार्यक्षेत्र में अधिक व्यस्तता रहेगी। परिवार के सदस्यों के मामले में ज्यादा दखलंदाजी न करें और ज्यादा बात न करें। जलवायु परिवर्तन स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर को लेकर आ रही रुकावटें दूर होंगी। आज आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक कार्यों पर जितनी मेहनत करेंगे, उतने ही बेहतर परिणाम आपको प्राप्त होंगे। गलतफहमी और भ्रम के कारण किसी करीबी रिश्तेदार से अनबन हो सकती है। इससे संबंध खराब भी हो सकते हैं। इन नकारात्मक बातों को वर्तमान में याद रखने से कुछ हासिल नहीं होगा। पार्टनर से जुड़े बिजनेस में थोड़ी सी लापरवाही रिश्ते को खराब कर सकती है। परिवार के सदस्य एक दूसरे के साथ उचित तालमेल बनाए रखेंगे। नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दें।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
आप जितना अधिक काम करेंगे, उतना ही अधिक भाग्य आपका साथ देगा। घर के बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह भी आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। कोई अटका हुआ या उधार लिया हुआ धन प्राप्त करने के लिए समय अनुकूल है। कभी-कभी संदेह या क्रोध के कारण निकट संबंधियों से अनबन हो सकती है। अपना नजरिया सकारात्मक रखें। थोड़ी सी सावधानी आपको काफी परेशानी से बचाएगी। व्यावसायिक गतिविधियों में थोड़ी सुस्ती रहेगी। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों की सलाह से आपके काम आसान होंगे। मौजूदा नकारात्मक माहौल को देखते हुए जरूरी सावधानियां बरतें।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
व्यक्तिगत और व्यवसाय से जुड़े कार्य ठीक से पूरे होंगे। सामाजिक और राजनीतिक सक्रियता बढ़ाने का सही समय है। इस समय ग्रहों की चाल अधिक शुभ होती है। घर के किसी अविवाहित सदस्य के विवाह को लेकर भी योजना बनेगी। आप पर भारी जिम्मेदारी और काम के बोझ के कारण परेशानी होगी। अपनी क्षमता के अनुसार किसी की मदद करें। घर में प्यार और खुशी का माहौल रहेगा। अधिक काम के कारण अपने आहार और दिनचर्या की उपेक्षा न करें।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
थकान और आराम से राहत पाने के लिए अपनी पसंदीदा गतिविधियों में कुछ समय बिताएं। धार्मिक और सामाजिक संगठन के सहयोग से अपना समय व्यतीत करने से आपको आध्यात्मिक और मानसिक शांति भी मिलेगी। किसी छोटी सी बात को लेकर ससुराल पक्ष से संबंध खराब हो सकते हैं। अपने अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखें। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले उस पर गंभीरता से विचार कर लें। दांपत्य जीवन में अच्छा तालमेल रहेगा। गैस और कब्ज के कारण सिरदर्द रहेगा।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
संतान की पढ़ाई और करियर को लेकर आज कोई शुभ सूचना मिलने से अधिक राहत मिलेगी। यदि धन से जुड़ा कोई मामला चल रहा है तो आज किसी के हस्तक्षेप से उसे पूरा किया जा सकता है। काम के भारी बोझ के साथ-साथ आराम के लिए भी समय निकालना जरूरी है। अत्यधिक भावुक होने से कमजोरी से बचा जा सकता है। आपकी इस आदत की वजह से कुछ लोग आपका फायदा भी उठा सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों में अधिक धन का निवेश न करें। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। जोड़ो और नसों में दर्द की समस्या रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *