अंक राशिफल 30 जुलाई 2022 शनिवार, इन 3 राशि वालों की परेशानी होगी दूर, इस राशि के लोग फंस सकते हैं कानूनी मामलों में

Spread the love

राशिफल : अंक ज्योतिष के अनुसार, 30 जुलाई, शनिवार को अंक 1 वालों के दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी, लेकिन इन्हें किसी भी तरह की लापरवाही से बचना होगा। अंक 2 वाले ससुराल पक्ष से संबंध खराब न करें, पैतृक संपत्ति का मामला आज सुलझ सकता है। अंक 3 वाले विद्यार्थियों को थोड़ी राहत महसूस होगी, इन्हें अपनी मेहनत का फल भी मिल सकता है। अंक 4 वाले की मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो भविष्य में इनका काम आएगा। प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और अंक शास्त्री पंडित सुधांशु तिवारी जी से जानिए न्यूमरोलॉजी के अनुसार आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति अनुकूल हो रही है। पिछले कुछ समय से रुके हुए कामों में तेजी आएगी। बस जरूरत है थोड़ी सी समझ और समझदारी से काम लेने की। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से जुड़ी कोई चिंता भी दूर होगी। दूसरे लोगों की बातों पर अमल करने से पहले ठीक से सोच लें और भावुकता और लापरवाही जैसी कमजोरियों को दूर करें। दांपत्य जीवन में खुशियों का माहौल रहेगा। अपने दैनिक दिनचर्या और आहार की उपेक्षा न करें।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। यदि कोई विरासत का मामला चल रहा है, तो अब इसे सुलझाने का समय आ गया है। इस समय भाग्य और कर्म दोनों आपके पक्ष में रहेंगे। ध्यान रहे कि ससुराल पक्ष से संबंध खराब न हों। इस समय व्यापार में गुणवत्ता और उत्कृष्टता बनाए रखने का प्रयास करें। पारिवारिक समस्या को सुलझाने के लिए पति-पत्नी एक-दूसरे के सामंजस्य का हल ढूंढते हैं। गैस और कब्ज के कारण पेट दर्द की शिकायत हो सकती है।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि दिन का कुछ समय आध्यात्म में बिताएं, जिससे मानसिक शांति बनी रहे। पढ़ाई से जुड़ी कोई बाधा दूर होने से विद्यार्थियों को राहत महसूस होगी। संपत्ति या विभाजन जैसी समस्याओं के कारण कुछ परेशानी और अशांति हो सकती है। आप अपनी इच्छा शक्ति से उन पर विजय पाने में भी सफल रहेंगे। दांपत्य जीवन में एक दूसरे के साथ तालमेल बिठाने से आरामदायक माहौल बनेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपका सैद्धांतिक दृष्टिकोण आपको समाज में एक विशेष स्थान दिलाएगा। कुछ राजनीतिक लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगी। समय अनुकूल है। पुरानी नकारात्मक बातों को अपने वर्तमान पर हावी न होने दें। यह आपके मनोबल को कम कर सकता है और इसका असर आपके रिश्तों पर भी पड़ेगा। व्यवसाय से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए इस समय समय अनुकूल है। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इन लोगों का अधिकांश समय पारिवारिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। खुशी का समय रहेगा। दुविधा दूर होने से युवाओं ने राहत की सांस ली है। बड़ा फैसला लेने की हिम्मत भी आएगी। संपत्ति संबंधी कार्यों के लिए लाभदायक समय रहेगा। परिवार के सदस्यों के प्रति विश्वास और प्रेम बना रहेगा। वर्तमान परिवेश से संबंधित कुछ शारीरिक समस्याएं होंगी।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अगर कोई सरकारी मामला अटका हुआ है तो उसे आज पूरा करने का प्रयास करें। आशा है सफलता मिलेगी। आपका अधिकांश समय धार्मिक आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। किसी करीबी रिश्तेदार की किसी गतिविधि से मन अशांत रहेगा। क्रोध के बजाय धैर्य से समस्या का समाधान खोजें। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में सभी काम अपनी देखरेख में करें।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपका काम आपके मन के अनुसार हो सकता है, बस अपने मन की आवाज सुनें और दूसरों से सलाह लेने के बजाय उस पर अमल करें। अगर आप किसी पॉलिसी में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो तुरंत कोई फैसला लें। रुपये आने के साथ-साथ खर्चा भी होगा। ग्रह आपके पक्ष में हैं। परिवार के सदस्यों के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। अपने विचार सकारात्मक रखें।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि भूमि संबंधी या इससे जुड़ा कोई अटका हुआ मामला किसी के सहयोग से सुलझ जाएगा। इस समय आपको अपनी मेहनत के अनुसार सही परिणाम भी मिलेगा। किसी विशेष वस्तु के खोने या चोरी होने की संभावना रहेगी। भावनाओं पर कोई निर्णय न लें। आपके कारण परेशानी हो सकती है। व्यावसायिक स्थान पर आपकी उपस्थिति आवश्यक है। पति-पत्नी दोनों अपने बिजी शेड्यूल के चलते एक-दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अगर घर में रखरखाव या सुधार से संबंधित कोई योजना है तो उसमें वास्तु नियमों का प्रयोग करें। व्यक्तिगत कार्यों के लिए एक साथ कुछ समय निकालें। आपकी कोई बड़ी समस्या इस समय सुलझ सकती है। अन्य मामलों को निपटाने में आप परेशानी में पड़ सकते हैं जिसके कारण पुलिस थाने के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में जोखिम भरी गतिविधियों में किसी भी प्रकार की रुचि न लें। पति-पत्नी को एक-दूसरे का सहयोग करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *