“गंजे के सर पर तेल और अपराधियों के लिए जेल का कोई मतलब नहीं ” कहावत झारखंड में हो रही चरितार्थ , जेल में ऐशों आराम फरमा रहे है अपराधी , जेल के अंदर ही छलकाए जा रहे हैं जाम से जाम , गैंगस्टर सुजीत सिन्हा और उसके गुर्गों का फोटो वायरल

Spread the love

झारखंड :- आये दिन ऐसी कई खबरे आती है जिसमें अपराधियों के जेल में होने के बावजूद भी ऐशों आराम में कमी नहीं देखी जाती है । हालांकि एक कहावत है जिसमें कहा जाता है कि गंजे के सर पर तेल और अपराधियों के लिए जेल का कोई मतलब नहीं रह जाता । और यह कहावत बिल्कुल चरितार्थ हो रही है झारखंड में बंद अपराधियों के साथ । हद पर तो तब हो गई जब जेल के भीतर गैंगस्टर सुजीत सिन्हा का दारू पार्टी का फोटो वायरल होने लगा । हालांकि यह फोटो कब और कहाँ की है इस बात की पुष्टि न्यूज भारत 20 नहीं करता है लेकिन सूत्रों की माने तो अब जेल अपराधियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बनती जा रही है। जेल से अपराधी गिरोह चला रहे हैं। रंगदारी की मांग कर रहे हैं। धमकी दी जा रही है। सुपारी लेकर अपराध को अंजाम दे रहे हैं। जब तक पुलिस-प्रशासन तक सूचना पहुंचती तो घटना हो चुकी होती है। जेल में छापामारी करने के बाद भी पुलिस हाथ मलते रह जाती है।

बता दें कि वायरल तस्वीर में गुमला जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर सुजीत सिन्हा और उसके गुर्गों का है जिसमें गैंगस्टर सुजीत सिन्हा महंगे शराब के साथ जेल के अंदर ही अपने गुर्गों के साथ पार्टी कर रहा है। जाम से जाम छलकाए जा रहे हैं। हालांकि वायरल तस्वीर की सत्यता की जांच अभी बाकी है। ज्ञात हो कि कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा उम्र कैद की सजा काट रहा है और वर्तमान में झारखंड के गुमला जेल में बंद है। लेकिन वायरल तस्वीर से यह पता चलता है  कि वो जेल में रहे या घर में इससे उसे कोई फर्क नहीं पड़ता है। उसे जेल में तमाम एशो-आराम और सुविधा मुहैया हो रही है।  सूत्र बताते है कि वायरल तस्वीर गुमला पुलिस और जेल प्रशासन को भी हाथ लगी है। तस्वीर मिलने के बाद प्रशासन के होश उड़ गए हैं। मीडिया में आए खबरों के अनुसार हाल के दिनों में गुमला पुलिस की टीम ने जेल का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान पुलिस की टीम ने जेल से एक मोबाइल जब्त किया था। जब्त मोबाइल की जांच में यह तस्वीर सामने आयी है। तस्वीर सामने आने के बाद पूरा पुलिस महकमा इसकी जांच में जुट गया है। यह पता लगाया जा रहा है कि जेल में गैंगस्टर ने पार्टी कब की है। साथ ही यह भी पता किया जा रहा है कि जेल के भीतर शराब और अन्य सामान कैसे गया। इसमें कौन लोग शामिल हैं, जांच पूरी होने के बाद तस्वीर की सच्चाई सामने आएगी।

वैसे वायरल तस्वीर यह बता रही है कि जिस जगह पर गैंगस्टर अपने गुर्गों के साथ बैठा है, उसके पीछे लोहे की रॉड लगी है। जिससे यह साफ हो रहा है कि परिसर जेल के सेल का है सेल में सुजीत सिन्हा अपने गुर्गों के साथ बैठा हुआ है। शराब और रुपये भी उसके सामने पड़े हैं। यहां तक कि एक तस्वीर में गैंगस्टर गुर्गों के साथ खाना और शराब साथ में ही ले रहा है। सूत्रों के अनुसार यह पार्टी नए साल के अवसर पर की गई थी। जिसमें गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के लिए तमाम तरह के पकवान और महंगी शराब परोसे गए थे।

सूत्रों के मुताबिक अपराधिक गिरोह सिम बदल-बदल कर रंगदारी मांगते हैं। झारखंड के बड़े अपराधी जेल में बंद रह कर भी रंगदारी मांग रहे हैं। ऐसे कई अपराधी हैं, जिन पर पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने नजर रखी है। अपराधी अमन साव के द्वारा रांची के चार बड़े कोयला कारोबारी से मोटी रकम लेवी के रूप में मांगी गयी थी।कारोबारी के द्वारा लेवी नहीं दिये जाने के बाद अमन साव ने कारोबारी की हत्या की साजिश रची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *