5-7 चरणों में हो सकता है पंचायत चुनाव, तारीखों का ऐलान जल्‍द

Spread the love

रांची (एनएफ) : कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश-प्रदेश में विकास की रफ्तार धीमी हो गई. आम जनजीवन के साथ ही सरकारी कामकाज की गति भी मंद पड़ गई थी. पिछले कुछ सप्‍ताहों से देश के साथ झारखंड में भी कोरोना संक्रमण की स्थिति में उल्‍लेखनीय सुधार हुआ है. अब हालात धीरे-धीरे सामान्य होने लगे हैं और आम जिंदगी के साथ ही सरकारी कामकाज भी पटरी पर आने लगा है. सरकार की पूरी मशीनरी भी दोबारा से पूरी क्षमता के साथ काम करने लगी है.
इसके साथ ही झारखंड में पंचायत चुनाव-2021 की आहट भी सुनाई पड़ने लगी है. सूत्रों की मानें तो पंचायत चुनाव 5 से 7 चरणों में कराए जा सकते हैं.
जानकारी के अनुसार, झारखंड में जल्‍द ही पंचायत चुनावों को लेकर तारीखों का ऐलान हो सकता है. राज्‍य निर्वाचन आयोग ने इसकी तैयारी तेज कर दी है. चुनाव को लेकर की जा रही तैयारियों को देखकर लगता है कि जल्द ही झारखंड पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है.
त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन-2021 को लेकर वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये बैठक होगी. इसकी जानकारी राज्य निर्वाचन आयोग ने पुलिस अधिकारियों को दी है. साथ ही बैठक में चर्चा करने के लिए एजेंडा भी तैयार कर लिया गया है. इसमें पंचायत चुनाव के लिए सुरक्षा समेत सभी पहलू पर विचार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *