महामहिम राज्यपाल रमेश बैस से मिले देशभक्त उमेश गोपीनाथ जाधव एवं वेटरन्स ऑफ झारखण्ड

Spread the love

जमशेदपुर: आज देशभक्त उमेश गोपीनाथ जाधव के साथ पूर्व राज्य सैनिक निदेशक ब्रिगेडियर वी जी पाठक (अवकाश प्राप्त) एयर कमोडोर के अधिकारी, पूर्व प्रदेश महामंत्री सार्जेंट अनिरुद्ध सिंह, पूर्व प्रदेश महामंत्री पेटी ऑफिसर सुशील कुमार सिंह, जिला उपाध्यक्ष जे डब्लू ओ डॉक्टर कमल शुक्ला अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद एवं धनंजय कुमार संस्थापक कलाकृति स्कूल ऑफ आर्ट्स रांची ने महामहिम राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात कर देशभक्त उमेश गोपीनाथ जाधव की उपलब्धियों की चर्चा की।

जिन्होंने 14 फरवरी 2019 को पुलवामा अटैक के बाद सी आर पी एफ के वीर बलदानियों के घर जाकर उनके आंगन की पवित्र मिट्टी संग्रह करने का काम किया और उस मिट्टी को पुलवामा के वार मेमोरियल बनने में उपयोग के लिए स्पेशल डायरेक्टर जनरल  जुल्फिकार हसन आई पी एस को सुपुर्द किया। जिससे 16 राज्य के वीर बलदानियों के परिवार का सम्मान जुड़ गया। इसके साथ ही उमेश गोपीनाथ ने 150 भारतीय तीनों सेना (जल थल एवं नभ) के वीर शहीदों के आंगन से पवित्र मिट्टी भी संग्रह एक लाख बीस हजार किलोमीटर की यात्रा पूरी कर पूरा किया।

सोशल मीडिया पर RIP, ओम शांति, रेस्ट इन पीस, वी स्टैंड विथ इंडियन आर्मी लिखने की बजाय इन्होंने यह कठिन रास्ता 9 अप्रैल 2019 को अपनी कार के साथ मारुति को मॉडिफाइड कर एक ट्रॉली बनाया और शहीदों के घर जाने का सफर शुरू किया। जिसका फ्लैग ऑफ ग्रुप सेंटर सी आर पी एफ बंगलोर डी आई जी सानंद कमल ने किया। लगभग 3 साल 2 महीना के कठिन सफर के बाद इस अभियान को 27 जुलाई 2022 कारगिल विजय दिवस के दिन दिल्ली में पूरा किया। जो अब तक के किसी भी भारतीय ने सोचा भी नहीं होगा। इसकी जानकारी देश की आम जनता एवं युवाओं तक पहुंचाने के उद्देश्य से उमेश गोपीनाथ शर्मा जी को अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के प्रतिनिधि लगातार सहयोग कर रहे हैं। जिससे झारखंड प्रदेश के सभी जिलों तक इनके देश भक्ति का मिसाल युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बने।आज महामहिम ने इनकी वीरतापूर्ण साहसी कार्य की सराहना करते हुवे अपने अनुभव से एक किताब लिखने की सलाह दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *