पीएम मोदी ने एससी/एसटी/ओबीसी के लिए आरक्षण का उठाया मुद्दा, सभी को मुफ्त बिजली देने का किया वादा…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- पीएम मोदी ने राज्य के विकास के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी सराहना की। पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लोगों को आश्वासन दिया कि वह किसी को भी उनका आरक्षण कोटा छीनने नहीं देंगे। पीएम मोदी ने यह भी वादा किया कि देश में सभी को मुफ्त बिजली मिलेगी और उन्होंने विपक्षी INDI (इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इनक्लूसिव) गठबंधन के नेताओं को “सांप्रदायिक, जातिवादी और वंशवादी” लोगों के रूप में जाने जाने की आलोचना की।

पीएम मोदी ने कहा, ”हमारा संविधान कहता है कि धर्म के आधार पर कोई आरक्षण नहीं दिया जा सकता है, लेकिन इन भारतीय गठबंधन के लोगों ने एससी/एसटी/ओबीसी आरक्षण छीन लिया है और इसे अपने वोट बैंक को दे दिया है जो वोट जिहाद करते हैं” पश्चिम बंगाल में 77 मुस्लिम जातियों को सरकारी नौकरियों में ओबीसी आरक्षण का लाभ दिया गया। वोट जिहाद करने वालों के लिए ओबीसी/ईबीसी परिवारों के अधिकार छीन लिए गए’। जिस दिन बिहार में आठ सीटों पर मतदान चल रहा था, 25 मई को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के बिक्रम में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लोगों को आश्वासन दिया कि वह ऐसा नहीं करेंगे। किसी को भी उनका आरक्षण कोटा छीन लेने दीजिए। पीएम मोदी ने यह भी वादा किया कि देश में सभी को मुफ्त बिजली मिलेगी और उन्होंने विपक्षी INDI (इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इनक्लूसिव) गठबंधन के नेताओं को “सांप्रदायिक, जातिवादी और वंशवादी” लोगों के रूप में जाने जाने की आलोचना की।

“हमारा संविधान कहता है कि धर्म के आधार पर कोई आरक्षण नहीं दिया जा सकता है, लेकिन इस INDI गठबंधन के लोगों ने SC/ST/OBC आरक्षण छीन लिया है और इसे अपने वोट बैंक को दे दिया है, जो वोट जिहाद करते हैं। जबकि पश्चिम में, ” बंगाल में 77 मुस्लिम जातियों को सरकारी नौकरियों में ओबीसी आरक्षण का लाभ दिया गया। प्रैक्टिस करने वालों के लिए ओबीसी/ईबीसी परिवारों के अधिकार छीन लिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *