गीता थिएटर द्वारा आयोजित होने वाले अभिनय कार्यशाला का पोस्टर सोशल मीडिया मीडिया में हुआ साझा

Spread the love

जमशेदपुर:- गीता थिएटर के सौजन्य से जमशेदपुर के अभिनय में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए आयोजित होने वाले 10 दिवसीय अभिनय कार्यशाला का पोस्टर सोशल मीडिया में गीता थिएटर प्रमुख गीता दीक्षित द्वारा साझा किया गया। श्रीमती दीक्षित द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि जमशेदपुर के युवाओं में कई संभावनाएं हैं लेकिन समय या परिस्थितियो के अभाव में उचित मंच नहीं मिल पाता है जिसके कारण उनका मनोबल टूट जाता है और वह मार्ग से भ्रमित होकर गलत कामों में लग जाते हैं कोई नशा करता है तो कोई चोरी मारपीट और कई तो पैसे के अभाव में होटल एवं किराने की दुकान में कम उम्र से मजदूरी करने लग जाते हैं। गीता दिक्षित इन सभी युवाओं के बीच जाकर उनके अंदर की कलाकार को जागृत कर एक अच्छा वं सम्मानित जीवन देना चाहती हैं।
इसी उद्देश्य से राष्ट्र स्तरीय मंचो में अपने सशक्त अभिनय के कारण सम्मानित गीता थिएटर प्रमुख गीता दीक्षित 10 दिवसीय निशुल्क अभिनय कार्यशाला आयोजित कर रही है इस कार्यशाला में युवाओं को श्रेष्ठ-प्रशिक्षकों के माध्यम से रंगमंच के विभिन्न विधाओं के साथ जोड़कर स्वयं को अनुशासित करना सिखाया जाएगा तथा रंगमंच से कैसे वह रोजगार प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए भी उन्हें सक्षम किया जाएगा।
गीता दीक्षित का मानना है कि रंग मंच के माध्यम से एक ऐसा व्यक्तित्व वाला समाज निर्माण किया जा सकता है जिसकी कल्पना हमारे तेजस्वी प्रधानमंत्री एवं हमारे पूर्वज करते हैं क्योंकि रंगमंच केवल मनोरंजन का साधन ही नहीं बल्कि सशक्त जन आंदोलन का प्रतीक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *