गुडविल एकेडमी स्कूल में बिहार दिवस पर हुआ कार्यक्रम, छात्र-छात्राओं ने एक से एक बढ़कर मनमोहक दी प्रस्तुतियां

Spread the love

बिक्रमगंज(रोहतास): बिहार दिवस के अवसर पर गुडविल एकेडमी स्कूल बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली । अंजबित सिंह कॉलेज से होते हुए यह प्रभात फेरी आस्कामिनी मां के मंदिर होते हुए बाजार पहुंची । बिहार दिवस के मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम व अपने मनमोहक आवाज से स्कूल सभागार में घंटों समां को बांधे रखा । इस अवसर पर स्कूल के सीनियर बच्चों ने पेंटिग प्रतियोगिता में अपने जलवे दिखाए । कार्यक्रम की अध्यक्षता कौशलेश पांडेय ने किया । सीनियर बच्चों ने “इतनी शक्ति हमें दे ना दाता, मन का विश्वास कमजोर हो ना” भजन गाकर भाव विभोर कर दिया । विद्यालय के छोटे-छोटे बच्चों ने “ज्वाय टू द वर्ल्ड” सहित कई गीतों को गाया ।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्राचार्या जूही शर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए बिहार की भौगोलिक स्थिति और बिहार के महापुरुषों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बिहार दिवस पर हमें अपने महापुरुषों को नमन करते हुए उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए ताकि बच्चों को उनके ज्ञान में वृद्धि हो सके । इससे छात्रों में संस्कार और उनके आगे बढ़ने के लिए एक रास्ता और मुकाम हासिल होता है ।
इस अवसर पर बिक्रमगंज के चर्चित शिक्षाविद प्रह्लाद तिवारी ने भी विद्यालय के अनुशासन एवं पठन- पाठन के अलावा विद्यार्थियों की ओर से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए विद्यालय की प्रगति की कामना की । बच्चों में कुमारी गुंजन, अंशु, अक्षिता, रजनीश, आमिर ,ऋषित और स्कूल की शिक्षिकाओं में कुमारी सुशीला, नंदिनी, अनीता देवी, प्रियल सिंह , शिल्पा, पूजा आदि बच्चों को उनके काम की सराहना करते हुए उन्हें पुरस्कृत किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *