कोपा अमेरिका वाॅर्मअप में रोड्रिगो के गोल के बाद पुलिसिक ने की बराबरी…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- रोड्रिगो के 17वें मिनट के गोल की भरपाई करने के लिए पुलिसिक ने 26वें मिनट में गोल किया और मैट टर्नर ने 11 बचाव किए, जो 2014 विश्व कप में टिम हॉवर्ड के 15 के बाद से किसी अमेरिकी गोलकीपर के लिए सबसे अधिक है। अपने सबसे खराब मैचों में से एक के चार दिन बाद, क्रिश्चियन पुलिसिक और अमेरिकी फुटबॉल टीम ने ब्राजील के खिलाफ 11 मैचों की हार के क्रम को 1-1 से ड्रा के साथ रोक दिया, जिससे उन्हें कोपा अमेरिका में सकारात्मक मानसिकता के साथ आगे बढ़ना पड़ा।

रोड्रिगो के 17वें मिनट में किए गए गोल की भरपाई करने के लिए पुलिसिक ने 26वें मिनट में गोल किया और मैट टर्नर ने 11 बचाव किए, जो 2014 विश्व कप में बेल्जियम से दूसरे दौर में हार के बाद टिम हॉवर्ड के 15 के बाद किसी अमेरिकी गोलकीपर के लिए सबसे अधिक है। टर्नर ने कहा, “यह स्पष्ट रूप से हमारे लिए एक बड़ा उछाल वाला प्रदर्शन है।” “हमने वास्तव में प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना किया और हम कुछ दिनों बाद वापसी करने में सक्षम हुए। और टूर्नामेंट खेलने में यह बहुत, बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि हर परिणाम, हर कॉल आपके पक्ष में नहीं जा रही है और आपको सक्षम होना होगा चीज़ों को अपने पीछे रखो।”

पिछले सप्ताहांत कोलम्बिया से 5-1 की हार से उबरते हुए, अमेरिकी अब ब्राज़ील के खिलाफ ड्रा के साथ 1-18 से आगे हैं, उन्होंने 1998 के CONCACAF गोल्ड कप सेमीफ़ाइनल में अपनी एकमात्र जीत हासिल की थी। सेलेकाओ के पास 61% कब्ज़ा था, उसने अमेरिका को 24-12 से मात दी और कॉर्नर किक में 9-0 की बढ़त हासिल की। अमेरिकी कोच ने कहा, “हमें लगता है कि हमने एक छोटा सा कदम उठाया है। यह कोई बड़ा कदम नहीं है, लेकिन ब्राजील की एक अद्भुत प्रतिभाशाली टीम के खिलाफ खेलने और झुकने में सक्षम होने के लिए यह एक छोटा सा कदम है, लेकिन टूटते नहीं और मुझे लगता है कि इससे उन्हें समस्याएं भी मिलेंगी।” ग्रेग बेरहल्टर ने कहा।

कोपा अमेरिका में छह आमंत्रित अतिथियों में से, अमेरिका 23 जून को बोलीविया के खिलाफ खेलेगा और फिर पनामा और उरुग्वे से खेलेगा। ब्राजील, जिसने आखिरी बार 2007 में दक्षिण अमेरिकी खिताब जीता था, को पहले दौर में कोस्टा रिका, पैराग्वे और कोलंबिया के खिलाफ मैच खेलना है। अमेरिकी डिफेंडर टिम रीम ने कहा, “यह हमें एक अच्छी जगह पर रखता है।” “जाहिर है, टूर्नामेंट खेलने के लिए यह एक अच्छा परिणाम है और मुझे लगता है कि हमें इसकी आवश्यकता थी।”

इस खेल ने कैंपिंग वर्ल्ड स्टेडियम में 60,016 की अधिकतर ब्राज़ीलियाई समर्थक भीड़ को आकर्षित किया, जो फ्लोरिडा में अमेरिकी राष्ट्रीय टीम के खेल के लिए सबसे बड़ी उपस्थिति थी। यूनुस मुसाह ने पांचवें मिनट में 25-यार्ड शॉट के साथ अमेरिका को लगभग आगे कर दिया, जो क्रॉसबार से टकराया और गोलकीपर एलिसन की पीठ से टकराकर नेट से दूर चला गया।

ब्राज़ील आगे बढ़ गया जब टर्नर ने रीम से बैक पास लिया और मुसाह के लिए गेंद को ऊपर भेजा, जो स्विच ऑफ कर रहा था। ब्राज़ीलियाई मिडफील्डर ब्रूनो गुइमारेस ने रफिन्हा की ओर एक हेडर के साथ रोका, जिसने रोड्रिगो को अपने छठे अंतरराष्ट्रीय गोल के लिए एक विकर्ण पास दिया, जो टर्नर के बाएं हाथ से 8-यार्ड शॉट था। पुलिसिक को जोआओ गोम्स ने पेनल्टी क्षेत्र के किनारे पर खींच लिया था और रक्षात्मक दीवार के माध्यम से एक फ्री किक मारी और 68 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने 29 वें गोल के लिए एलिसन के दाहिने हाथ को पार कर लिया।

टर्नर ने 70वें में 17 वर्षीय एंड्रिक, 74वें में रोड्रिगो और 87वें में विनीसियस जूनियर पर बेहतरीन स्टॉप बनाया, फिर स्टॉपेज टाइम के छठे मिनट में एंड्रियास परेरा की फ्री किक को पंच कर दिया। एलिसन ने 68वें में पुलिसिक को और 80वें में ब्रेंडन आरोनसन को नकार दिया। अमेरिका ने प्राइड मंथ के लिए फिर से इंद्रधनुष संख्याओं का उपयोग किया, इस बार जर्सी पर जो कम सफेद विकर्ण स्लैश के साथ बड़े पैमाने पर नीले रंग की थीं और नीचे थोड़ी मात्रा में लाल रंग था।

बेरहल्टर ने शनिवार को कोलंबिया से 5-1 की हार के बाद दो बदलाव किए, फोलारिन बालोगुन और जॉनी कार्डोसो की जगह फॉरवर्ड रिकार्डो पेपी और मुसाह को शामिल किया। सभी 11 शुरुआती खिलाड़ियों ने यूरोपीय क्लबों के लिए खेला – 2022 विश्व कप के बाद से पूरा पूल उपलब्ध 14 मैचों के लिए 154 शुरुआती पदों में से केवल छह को मेजर लीग सॉकर खिलाड़ियों से भरा गया है, जिसमें बेरहल्टर के कोच के रूप में लौटने के बाद से 110 में से तीन शामिल हैं।

24 जनवरी, 1998 को स्वीडन के खिलाफ एक प्रदर्शनी में बेरहल्टर द्वारा अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय शुरुआत करने के बाद से अमेरिका ने पूर्व साइट्रस बाउल में नहीं खेला था। ब्राज़ील के कोच डोरिवल जूनियर ने मेक्सिको पर शनिवार की 3-2 की जीत के बाद 11 में से 10 स्टार्टर्स को बदल दिया और एलिसन को एकमात्र होल्डओवर के रूप में रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *